Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्रामीण क्षेत्र की मेधा लहरा रही दुनिया में भारत के ज्ञान-विज्ञान का परचम: मोना



 कुलदीप तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। उदयपुर क्षेत्र के नसीरपुर स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बृजेशचंद्र कौशिक इण्टरमीडिएट कालेज के वार्षिकोत्सव का शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर किया।


इसके बाद छात्र छात्राओं ने स्वागत गान तथा मां सरस्वती की वंदना व मनमोहक देशगान आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनोहारी प्रस्तुतियां दी। 


समारोह को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित करते हुए विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि शिक्षा की उपादेयता आज के युग में मेधा के निर्माण की सबसे बड़ी प्रभावक शक्ति है। 


उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की मेधा की बहुमुखी प्रतिभाओं के चलते आज भारत का ज्ञान विज्ञान दुनिया के पटल पर देश का परचम लहरा रहा है। 


विधायक मोना ने कहा कि स्पर्धा के इस दौर में आज देश की बेटियां विज्ञान तथा रक्षा एवं न्याय व तकनीकी क्षेत्र में रोज सफलता का नया कीर्तिमान बनाकर हमें गौरवान्वित कर रही हैं। 


उन्होनें कहा कि बेटियां दो कुलों के मान और गौरव को अलंकृत किया करती है। क्षेत्रीय विधायक मोना ने रामपुर खास में शिक्षा के संसाधनो को लगातार मजबूत बनाए रखने का संकल्प जताते हुए वार्षिकोत्सव का विद्यालय में शिक्षण कक्ष के लिए विधायक निधि से दो लाख रूपये भी प्रदान किये जाने की घोषणा की। इसके पूर्व विधायक मोना ने विद्यालय मे नवनिर्मित शिक्षण कक्ष का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रबंधक डा. भारत सिंह व संयोजन प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने किया। इसके बाद विधायक आराधना मिश्रा मोना ने रांकी मे आयोजित परम्परागत दशहरा उत्सव मे भी शामिल हुई। 


यहां समारोह को संबोधित करते हुए विधायक मोना ने कहा कि अठेहा रामपुर खास के सर्वश्रेष्ठ विकास के लिए वह तथा राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी सदैव मजबूती से जुटे रहेंगे। उन्होने क्षेत्र मे रोजगार का अवसर बढ़ाने के लिए सड़क तथा बिजली व पेयजल संसाधनों की बहुउपलब्धता का भी भरोसा दिलाया। 


कार्यक्रम का संयोजन सोनू सिंह व इन्द्रसेन सिंह तथा प्रधान रामअधार ने किया। इस मौके पर रामदेव पाल, गंगेश सिंह, दृगपाल यादव, लल्लन सिंह, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, रोहित शुक्ल, प्रभात ओझा, पवन शुक्ला, शिवभीख सिंह, राजपति सिंह, महेन्द्र सिंह, रामकृपाल पासी, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, इरफान आदि रहे। 


वहीं एक दिवसीय दौरे मे रानीगंज कैथौला पहुंचने पर विधायक मोना का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत करने वालो मे केडी मिश्र, ददन सिंह, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, पप्पू तिवारी, छोटे सिंह, सचीन्द्र शुक्ल, रामचंद्र तिवारी, भइयाराम तिवारी, बब्लू सिंह, सत्येन्द्र सिंह आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे