Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जिलाधिकारी ने रानीगंज सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायतकर्ताओं की सुनी शिकायतें



सुमित 

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में तहसील रानीगंज में आयोजित किया गया। 


रानीगंज तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 191 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें 60 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 81, विकास विभाग से 06 एवं 44 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। 


जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जो शिकायतें प्राप्त हुई है उनका निस्तारण यथाशीघ्र शासन की मंशा के अनुरूप करायें और जो भी फरियादी अपनी समस्या लेकर जायें उसको गम्भीरता पूर्वक अवश्य सुने। 


उन्होने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा गुणवत्ता को लेकर बार-बार निर्देश दिये जा रहे कि समस्याओं का निस्तारण अगर गुणवत्तापूर्ण तहसील, थाना व ब्लाक स्तर पर हो जाये तो वह जिला मुख्यालय तथा शासन तक प्रार्थना पत्र नहीं पहुॅच सकते है। 


उन्होने उपस्थित अधिकारियांं से कहा कि वह अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं निस्तारण की गुणवत्ता को देखें। उन्होने उपजिलाधिकारी से कहा कि तालाब, सड़क या अन्य सरकारी भूमि में जो अवैध कब्जा है उन्हें तत्काल अभियान चलाकर मय फोर्स के साथ हटाया जाये। 


उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान में पुलिस विभाग से सम्बन्धित प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अन्दर किया जाना सुनिश्चित करें और जो भी फरियादी थानों में अपनी समस्यायें लेकर आयें विनम्रता पूर्वक उनकी शिकायतों को सुनें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। 


इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रानीगंज संगम लाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जीएम शुक्ला सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे