Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस पर कोतवाली नगर में सुनी फरियादियों की समस्यायें



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोतवाली नगर में पहुॅचकर दूर-दराज से आये हुये फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु निर्देश दिये।


थाना समाधान दिवस में कुल 06 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें शिकायतकर्ता सत्येन्द्र पाण्डेय निवासी विवेक नगर ने इकरारनामे की जमीन पर जबरजस्ती कब्जा करने के सम्बन्ध में, बलराम पुत्र रघुवीर निवासी घाटमपुर ने पट्टे के जमीन पर बन रहे प्रधानमंत्री आवास को विपक्षी द्वारा बनने न देने के सम्बन्ध में, मोनू व भारत सिंह पुत्रगण वंशधारी सिंह निवासी रंजीतपुर चिलबिला ने विपक्षीगणों द्वारा प्रार्थी की जमीन पर निर्माण करने व परेशान करने के सम्बन्ध में, सुनीता यादव पुत्री राम सुन्दर निवासी धारूपुर ने भाईयों द्वारा सम्पूर्ण सम्पत्ति को कब्जा करने के सम्बन्ध में, मान सिंह पुत्र भगौती सिंह निवासी सिपाह महेरी ने आबादी की जमीन को विपक्षीगणों द्वारा कब्जा करने के सम्बन्ध मे तथा अतुल सिंह पुत्र शत्रुधन सिंह निवासी रंजीतपुर चिलबिला ने बंजर की भूमि पर विपक्षी द्वारा जबरन कब्जा करने के सम्बन्ध में शिकायत की। 


प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि पुलिस विभाग व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के सम्बन्धित शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण करायें। 


जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि  थाना समाधान दिवस, सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं अन्य जो जनसुनवाई के दौरान समस्यायें प्राप्त होती है उनका निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाये ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। 


जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो फरियादी भी अपनी समस्या लेकर आये उनकी शिकायतों को गम्भीरता से सुनें और समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध तरीके से गुणवत्तायुक्त कराया जाये इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाये। 


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस थाने में आये हुये फरियादियों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करें, उनकी शिकायतों को सावधानीपूर्वक सुने तथा जल्द से जल्द उनकी शिकायतों का निस्तारण करायें। 


जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रारम्भ में थाना कोतवाली का निरीक्षण किया एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने यह भी कहा कि निष्प्रयोज्य वाहन जो इधर-उधर खड़े है उन्हें समुचित स्थान पर रखवाया जाये। 


इस अवसर पर सम्बन्धित अधिकारी व राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे