Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलियाकलां:विधायक ने किया सीएचसी का निरीक्षण, जांचीं व्यवस्थाएं



अल्ट्रासाउंड मशीन ना चलने की विधायक से की गई थी शिकायत, निरीक्षण में चलती मिली अल्ट्रासाउंड मशीन

जनरेटर ना चलने पर डीजल उनसे लेने के सीएचसी अधीक्षक को दिए निर्देश।

 आनंद गुप्ता

पलियाकलां-खीरी।सीएचसी में आई नई डिजिटल अल्ट्रासाउंड मशीन के ना चलने की सूचना पर भाजपा विधायक रोमी साहनी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान विधायक को सीएचसी अधीक्षक ने अल्ट्रासाउंड मशीन के लगातार कार्य करने की बात बताई। इस दौरान उन्होंने सोमवार को हुए अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट का भी डाटा दिखाया। 


निरीक्षण के दौरान एक तीमानदार के द्वारा जनरेटर ना चलाए जाने की बात कही जिस पर अधीक्षक ने डीजल की समस्या को बताया। अधीक्षक की समस्या को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने उनके आवास से डीजल ले जाने की बात कही।


बता दें कि भाजपा विधायक रोमी साहनी के प्रयास के बाद पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को हाल ही में नई डिजिटल अल्ट्रासाउंड मशीन की सौगात मिली थी।


 किसी मरीज ने विधायक को फोन कर सीएचसी में मौजूद अल्ट्रासाउंड मशीन के ना चलने की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही भाजपा विधायक रोमी साहनी औचक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जा पहुंचे और अधीक्षक से अल्ट्रासाउंड मशीन के बारे में जानकारी हासिल की। 


अधीक्षक ने विधायक को अल्ट्रासाउंड मशीन के लगातार चलने की बात बताई साथ ही सोमवार को हुए मरीजों के अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट दिखाई जिस पर विधायक संतुष्ट दिखे। 


इसके अलावा एक  ने विधायक से हॉस्पिटल में जनरेटर ना चलाए जाने की बात कही। जब विधायक रोमी साहनी ने अधीक्षक से जानकारी ली तो उन्होंने डीजल संबंधित समस्या से विधायक को अवगत कराया। 


विधायक ने अधीक्षक से डीजल उनके आवास से मंगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की समस्या ना हो सके इसका विशेष ध्यान रखा जाए। 


इस दौरान कई मरीजों ने भी विधायक के समक्ष अपनी समस्या रखी जिनका उन्होंने मौके पर ही निस्तारण कर दिया। विधायक रोमी साहनी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप की स्थिति दिखाई दी। 


इसके अलावा विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट व साफ सफाई व्यवस्था आदि का भी निरीक्षण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad