Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रविवार को कैसरगंज सांसद को देंगे ग्राम प्रधान संघ आठ सुत्रीय ज्ञापन

 


पंश्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:नवाबगंज खंड विकास कार्यालय पर ग्राम प्रधान संघ की बैठक का आयोजन शनिवार को ब्लाक अध्यक्ष लालजी सिंह की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में विभिन्न ग्राम प्रधानों की समस्याओं और विकास कार्यो के बेहतर क्रियान्वयन के लिए चर्चा की गई साथ ही प्रधानों और प्रधान प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए गये। तथा निर्णय किया गया गया कि रविवार आठ सुत्रीय ज्ञापन कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह देकर समस्या का समाधान कराया जाये।

बैठक में मंहगूपुर के ग्राम प्रधान संतोष पांडे 'कक्के' ने कहा कि जो पक्के कार्य हो चुके हैं और जिनकी फीडींग भी हो चुकी है उनका भुगतान कराया जाये। जिन पक्के कार्यों कि आई डी बन चुकी है और एमवी भी हो चुकी है उनकी फीडींग कराई जाये। प्रधान  सिरसा दुर्गा सिंह प्रधान फत्तेपुर श्याम सागर ने मांग की करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में 60%और 40% के अनुपात में पक्के कार्यों की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की जाये। पंचायत सहायक, सामुदायिक शौचालय टेकर, प्रधान मानदेय, गौशाला आदि के भुगतान की अलग व्यवस्था की जाये। प्रधान नकहरा रंगेश पांडे ने सुझाव दिया कि प्रधान संघ को मजबूत किया जाये और जनपद के 16 ब्लॉकों के अध्यक्षों से सलाह मशविरा कर जिले पर प्रदर्शन किया जाये। मैनपुर प्रधान दुर्गा सिंह ने कहा कि ग्राम निधि से होने वाले निर्माण कार्य के मेजरमेंट और स्वच्छ भारत मिशन फेज-2 के सत्यापन के लिए हो रही धन उगाही को समाप्त किया जाये। इस बैठक के दौरान 71 ग्राम सभाओं के 48 प्रधान  मौजूद रहे ।बैठक का संचालन संघ के महामंत्री चिंता मणि तिवारी ने किया।

बैठक में मनीष पाठक महादेव सागर संतोष कुमार उर्फ थुल्लुर शुक्ला सुरजापुर रज्जन पांडेय रामबहादुर चौहान राहुल सिंह,हरनाम सिंह, संतोष कुमार उर्फ कक्के पांडेय रुद्र प्रताप सिंह,प्रधान  जितेंद्र तिवारी,  कुलदीप सिंह, आदि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे