Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अड्डा बाजार को चौक ब्लाक में समायोजित करना समझ से परे : पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा



उमेश तिवारी

महराजगंज सदर क्षेत्र के चौक बाजार को ब्लाक बनाएं जाने पर जहा एक तरफ लोगों मे उत्साह है, वहीं दूसरी तरफ अड्डा बाजार को लक्ष्मीपुर ब्लाक से हटाकर चौक ब्लाक में समायोजित करना यहां की जनता के साथ घोर अन्याय है।

बताते चलें कि अड्डा बाजार को नवनिर्मित ब्लाक चौक के परिसीमन में शामिल किए जाने से स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है, लोगों ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष समीर त्रिपाठी से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सम्पर्क किया, जिसके बाद भाजपा नेता ने सांसद, विधायक से लेकर मुख्यमंत्री तक को पाती लिख कर भेज दिया ।

मिली जानकारी के मुताबिक अड्डा बाजार को बिगत कई वर्षों से ब्लाक बनाने की चर्चा सूबे में चल रही थी, वहीं अब चौक ब्लाक के परिसीमन में अड्डा का नाम आने से लोगों मे काफी निराशा और नाराजगी है, लोगों का कहना है कि, 15 मिनट की दूरी घंटों में बदल जाएगी, ऊपर से चौक जाने के लिए 30 मिनट की जंगल यात्रा सबसे बड़ी मुसीबत है।

आखिर किसकी कितनी है दूरी

दोनों ब्लाक से सम्बंधित जनयात्रा को लेकर पूर्व जिलाध्यक्ष व नौतनवां विधान सभा से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी समीर त्रिपाठी ने प्रकाश डालते हुए बताया कि, अड्डा बाजार से लक्ष्मीपुर ब्लाक की दूरी महज 15 किमी है तो वही चौक ब्लाक की दूरी 30 किमी है। जहां जंगल मार्ग से दुर्लभ यात्रा है, भाजपा नेता ने बताया कि, लक्ष्मीपुर ब्लाक जहां कुछ मिनटों की दूरी पर था, वहीं चौक ब्लाक की दूरी घंटों में है।

समीर त्रिपाठी ने बताया कि, अड्डा बाजार एक बेहतर कस्बा के रूप में देखा जाता है, यहां इंटर कालेज, पीजी कालेज, आईटीआई सेंटर, सभी प्रमुख बैंक अपनी सेवाएं दे रहे है, कई निजी विद्यालय यहां है, विकाश की पथ पर सबसे तेजी से विकसित कस्बा के रूप में अड्डा बाजार जाना जाता है, इस लिए इसे चौक से जोड़ कर नही बल्कि एक नया ब्लाक बनाया जाना क्षेत्रीय लोगों के लिए न्यायसंगत है, वहीं लोगों को किसी कागजात को सुधार करने व बनवाने के किये भटकना नही पड़ेगा।

क्या होगी लोगों की समस्या

जिसमे रजापुर, रामनगर व महुअवा अड्डा को सम्मिलित करने से चौक जाने के लिए कच्ची मार्ग बेहद खतरनाक एवं असुविधा युक्त है, जबकि अड्डा बाजार एक विकासशील एवं बड़ा व्यावसायिक कस्बा है, इस कस्बे से चौक की दूरी करीब 30 किमी है, वही चौक ब्लाक से सम्बद्ध होने से अड्डा बाजार सहित कुल 25 ग्राम पंचायतों को 15 मिनट की दूरी घंटों में बदल जाएगी, वही सेंचुरी क्षेत्र के पार पहुचने में घने जंगल के कच्ची मार्ग से होकर जाना जोखिम भरा मार्ग है।भाजपा नेता ने कहा कि, विकास खण्ड लक्ष्मीपुर से अड्डा बाजार की दूरी 15 किमी एवं अड्डा बाजार से नौतनवां की दूरी 14 किमी है। जबकि लक्ष्मीपुर और नौतनवां विकाश खण्ड से 30-30 ग्राम पंचायत मिलाकर अड्डा बाजार को ब्लाक मुख्यालय बनाया जा सकता, इस सम्बन्ध में समीर त्रिपाठी ने बताया कि, मेरे द्वारा महराजगंज सांसद एवं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भारत सरकार पंकज चौधरी एवं नौतनवां विधायक ऋषि त्रिपाठी सहित सूबे के मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है।इस मौके पर भाजपा नेता सोनौली प्रेम जायसवाल, नन्हे सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता नौतनवां जितेन्द्र जायसवाल, आशुतोष सिंह आदि की उपस्थिति रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे