Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:रोजगार सेवक के सामने प्रधान, बीडीसी व वार्ड सदस्य बौने






वायरल वीडियो 



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के विकासखंड तुलसीपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्रामसभा खैरा में हो रहे विकास कार्यों में मानक की अनदेखी की शिकायत करने पर ग्रामीणों को धमकी देते हुए वीडियो वायरल हो रहा है । 


वायरल वीडियो में रोजगार सेवक समीउल्ला सीधे तौर पर धमकी देते दिख रहे हैं । वीडियो में समीउल्लाह कह रहे हैं कि जिसको जो करना हो कर ले । 
वायरल वीडियो



ग्राम सभा के तमाम ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री, मुख्य विकास अधिकारी व खंड विकास अधिकारी सहित तमाम आला अधिकारियों को पत्र लिखकर ग्राम सभा में कराए गए विकास कार्यों की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है ।


जानकारी के अनुसार विकासखंड तुलसीपुर क्षेत्र के ग्राम सभा खैरा में तैनात ग्राम रोजगार सेवक समीउल्ला द्वारा दबंगई के बल पर ग्राम प्रधानों की मिलीभगत से विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने की शिकायत ग्राम सभा के तमाम जागरूक नागरिकों द्वरा किया गया है । 


दर्जनों ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री, जिला अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा खंड विकास अधिकारी को पत्र लिखकर वर्ष 2010 से 2020 तथा अब तक कराए गए कार्यों की जांच कराने की मांग की है । 


आरोप है कि रोजगार सेवक द्वारा ग्राम प्रधान की मिलीभगत से ग्राम सभा में कराए गए कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है । निर्माण कार्यों में पीले ईंट तथा घटिया मेटेरियल का प्रयोग किया गया है । 


मानक के अनुरूप मटेरियल प्रयोग नहीं किया गया है । क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप पाल, वार्ड सदस्य अकमत उल्लाह, कमलेश तिवारी, कामना देवी, शकीरा, अब्दुल वहाब, जमीला, अकीरिबुन्निशा, राम रूप, रक्षा राम, शमशाद, फैयाज, शमशाद, गंगाराम, पेशकार, जहीरूदन, अब्दुल कादिर, फतेह बहादुर, गुलाम रसूल, सीताराम व राम नयन सहित दर्जनों ग्रामीणों कहना है कि रोजगार सेवक से यदि कोई मानक के अनुसार काम ना कराने की शिकायत करता है तो सीधे तौर पर धमकी भरे लहजे में बात करते हैं । 


रोजगार सेवक कहते हैं कि जिसे जो करना है कर ले जहां शिकायत करना हो कर दे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है । पत्र में मांग किया गया है कि पूरे कार्यों की जांच कराई जाए तो बड़े पैमाने पर घोटाला उजागर होगा । 

पत्र में पूरे मामले की जांच करा कर कार्यवाई की मांग की गई है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे