Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:विधायक ने किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत चल रहे ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला के क्रम में शुक्रवार को विकासखंड सदर बलरामपुर के स्वास्थ्य केंद्र जोकहिया तथा श्रीदत्तगंज ब्लॉक में आयोजित स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ सदर विधायक पलटू राम ने फीता काटकर किया । 

स्वास्थ्य मेले में 1770 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा उपलब्ध कराई गई।


     आजादी अमृत महोत्सव को लेकर बलरामपुर व श्रीदत्तगंज ब्लाक में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। 

सीएचसी श्रीदत्तगंज व पीएचसी जोकहिया बलरामपुर पर आयोजित हुए स्वास्थ्य मेला में 1770 मरीजों की जांच और उन्हें मुफ्त दवा दी गई। 

मेला का शुभारंभ विधायक पलटूराम ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक सदर पलटू राम ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों के हितार्थ अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। 

उन्होंने मेले में मौजूद ग्रामीणों से अपील किया कि वे क्षेत्र के अन्य लोगों को भी मेले के आयोजन की जानकारी देकर लगे विभागीय स्टाल से सूचना हासिल करें। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार ने कहा कि ब्लाक स्तर पर लगने वाले स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों को जिम्मेदारी दी गई है। 

इसके साथ ही स्वास्थ्य मेले में आईसीडीएस, शिक्षा, खेल, समाज कल्याण, खाद्य सुरक्षा के अलावा स्वास्थ्य विभाग के आयुष्मान कार्ड, परिवार नियोजन, क्षय रोग कार्यक्रम, कोविड हेल्पडेस्क के स्टाल लगाए जा रहे हैं।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आज आयोजित स्वास्थ्य मेला में कुल 1770 मरीजों का पंजीकरण किया गया। 62 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की डिजिटल हेल्थ आई डी बनाया गया। 

55 आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाया गया। 1746 मरीजों का चेक अप व उपचार किया गया। 21 मरीजो का टेलीमेडिसिन के माध्यम से उपचार किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे