Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज में अवैध टैक्सी स्टैंड हटाने का आदेश बेअसर, अवैध टैक्सी स्टैंड से बदली नगर की सूरत



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज में नगर पालिका क्षेत्र में टैक्सी स्टैंड के लिए भूमि न होने के बावजूद अवैध तरीके से वाहनों का जमावड़ा लखनऊ गोंडा रोड पर लगा रहता है।


हाईवे से अवैध अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए हैं, मगर करनैलगंज में इसका असर दिखाई नहीं दिया है।

मुख्य हाईवे पर अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से नगर की तस्वीर ही बिगड़ गई है। 


अस्थाई रोडवेज बस स्टॉप से लेकर हर चौराहों-तिराहों पर अवैध रूप से प्राइवेट बसों और टैक्सियों का मजमा लगता है। 


वाहन मालिकों के रसूख के आगे जिम्मेदार अधिकारी भी नतमस्तक हैं। उधर दुकानदारों ने पूरे फुटपाथ में दुकानें सजा रखी हैं। इससे लोगों को पूरे दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है। 


करनैलगंज नगर में गोण्डा-जरवल मार्ग, परसपुर, कटरा व करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण के चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। 


अवैध टैक्सी स्टैंड पर शिकंजा कसने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी नाकाम हैं। नगर के मुख्य मर्गों पर प्राइवेट वाहनों का दिन भर जमावड़ा रहता है। 


इनमें प्राइवेट बसें, टैक्सी और टेंपो शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ हाईवे पर बस स्टॉप, अस्पताल तिराहा व हुजूरपुर रोड पर सुख्खापुरवा व रेलवे क्रासिंग के पास अवैध टैक्सी स्टैंड का संचालन हो रहा हैं। 


निजी वाहन मालिकों की दबंगई इस तरह होती है कि सड़क पर चलने वाली रोडवेज बसों के आगे वाहनों को लगाकर सवारियों को बैठाया जाता है। 


लोगों ने कई बार अवैध टैक्सी स्टैंड को हटवाने के लिए आवाज उठाई, मगर शिकायतों को अनदेखा कर दिया गया। वहीं समाजसेवी लक्ष्मी शंकर तिवारी ने बताया कि जाम की समस्या अब आम हो गई है। 


आए दिन जाम में फंसकर लोग समय के साथ धन को बर्बाद कर रहे हैं। डग्गामार वाहनों के संचालन के चलते नगर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की चुप्पी समझ से परे है। 


अवैध टैक्सी स्टैंड के खिलाफ लोग आवाज उठाते हैं, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते उनकी आवाज नक्कारखाने में तूती बनकर रह गई है।

 

अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ की तो बात छोड़िए सड़क तक कब्जा कर लिया है। सुख्खापुरवा तिराहा से रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ दुकानदारों ने सड़कों पर कब्जा कर रखा है।


 इतना ही नहीं मुख्य बाजार में भी सर्वामाई थान से चौक घंटाघर होते हुए गुड़ाही बाजार व बस स्टॉप तक दुकानदारों ने सड़क तक सामान फैला रखा है। 


रही सही कसर ई-रिक्शा चालक पूरी कर देते हैं। बाजार के अंदर रिक्शों की भरमार से लोग दिन भर जाम में पिसते हैं।


इस बाबत क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय ने बताया अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गई है, एक सप्ताह के भीतर यदि नहीं सुधरे तो निश्चित ही वैधानिक कर्रवाई की जाएगी।


कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया अवैध रूप से संचालित टैक्सी स्टैंडों व डग्गामार बसों को चिह्नित किया गया है, अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे