Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षा और खेल बच्चों के बेहतर भविष्य का आइना: चंद्रभूषण पांडेय

 


वीडियो


पं श्याम त्रिपाठी/ अविनाश चंद्र श्रीवास्तव

नवाबगंज (गोंडा)  शिक्षा व खेल से मनुष्य जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है ब्लाक स्तर पर विजेता खिलाडिय़ों को जिला स्तर पर आयोजित खेल मे प्रतिभाग करने का मिलेगा मौका अपनी प्रतिभा और हुनर को दिखा अपने विद्यालय और गांव का नाम करे रोशन।


 उक्त बाते खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान बीआरसी पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किया ।


शिक्षा खंड के बीआरसी नगवा पर ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन बीडिओ डा राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया वही विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षाधिकारी चंद्रभूषण पांडेय  प्राथमिक विद्यालय शिक्षक संघ ब्लाक अध्यक्ष सुशील पांडेय ने मुख्य अतिथि को मोमेन्टो भेट कर स्वागत किया इससे पहले मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने संयुक्त रुप से माता सरस्वती के समच्छ दीप प्रज्ज्वलित कर खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।


 मुख्य अतिथि ने सभी बच्चों को बेहतर भविष्य के लिए अनुशासन का पाठ पढ़ाया वही विशिष्ट अतिथि ने खेल व शिक्षा को एक सिक्के का दो पहलू बता कर कहा कि मनुष्य जीवन में जितना आवश्यक शिक्षा है उतना ही आवश्यक खेल है ।


एक से शारीरिक विकास दुसरे से मानसिक व सामाजिक विकास होता है उन्होंने बताया कि इस खेल मे प्रथम स्थान पाने वाले बच्चे को अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका जनपद मे मिलेगा धीरे धीरे बेहतर खिलाड़ी को देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है ।


इस मौके पर कबड्डी खोखो सहित करीब एक दर्जन खेल प्रतियोगिता का आयोजन बीआरसी पर किया गया प्राथमिक विद्यालय ब्लाक अध्यक्ष ने बच्चों के खेल कौशल के विकास मे शिक्षकों के विकास का महत्वपूर्ण स्थान बताया ।


 मौके पर कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील जायसवाल राकेश मिश्रा  माला सिंह रिचा पांडेय श्रद्धा,अमिता दुबे,सुशील कुमार राहुल पांडेय राकेश पांडेय व खेल निर्णायक मंडली सदस्य उमेश तिवारी शरद सिंह सविता साहू प्रियंका सिंह जितेंद्र प्रसाद देवी शरण अमित कसौधन एहसान दानिश सुमित्रमित्र पांडेय देव प्रकाश भारती संतोष कुमार सहित तमाम विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित बच्चे और अभिभावक मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे