Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षक बच्चों के भविष्य का शिल्पी बेहतर शिक्षा के लिए सरकार तत्पर: चंद्रभूषण पांडेय

 


पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी लाल मौर्या 

नवाबगंज (गोंडा) l शिक्षक बच्चों के भविष्य सवारने का काम करता है उसे बच्चों के भविष्य का शिल्पी कहा जाता है सरकार कायाकल्प सहित विभिन्न योजनाओं को चलाकर शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए बराबर काम कर रही है उक्त विचार खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने प्राथमिक विद्यालय शिक्षको के चार दिवसीय प्रशीक्षण शिविर मे बतौर मुख्य अतिथि बीआरसी के सभागार मे उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए गुरूवार को व्यक्त किया । 


शिक्षा खंड के बीआरसी नगवा के सभागार मे प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों व शिक्षामित्रों के प्रशिक्षण शिविर मे कक्षा तीन चार और पांच  के बच्चों को गणित सहित अन्य विषयों के बेहतर पठन पाठन बनाने हेतु शिक्षा विभाग के द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।


बीआरसी नगवा पर आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि चंद्रभूषण पांडेय व ब्लाक विकास अधिकारी डा राघवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रशिक्षु अध्यापकों को बेहतर शिक्षा के उपाय बताकर बच्चों के भविष्य का शिल्पी कहा उन्होंने प्राथमिक विद्यालय कई शिक्षा को नींव करार दिया ।


इस दौरान कायाकल्प योजना सहित कई बिंदुओं पर प्रकाश डाला इस मौके पर प्रशिक्षक राम सूरत सुशील कुमार कुलदीप पांडेय सहित तमाम प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रधानाध्यापक मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे