Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलियाकलां: शिक्षक से हुए लूट का पर्दाफाश, पुलिस ने 3 आरोपियों को धर दबोचा



आनंद गुप्ता 

पलियाकलां-खीरी।पलिया तहसील क्षेत्र के पट्टी पटवारा में स्थित प्राथमिक विद्यालय जा रहे शिक्षक को लुटेरों ने अपना शिकार बना लिया था। 


बाइक सवार शिक्षक को लुटेरों ने ओवरटेक करते हुए पहले उनकी आंख में मिर्च का स्प्रे डाला और उसके बाद उनके हाथ में पड़ा सोने का ब्रेसलेट और अंगूठी लेकर फरार हो गए। तीनों लुटेरे बुलेट पर सवार थे। 


घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग में आक्रोश पनप उठा। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गहनता से जांच की जिसमें लुटेरे सीसीटीवी में कैद होने बताए जा रहे हैं। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 


सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था। पलिया शहर के मोहल्ला अहिरान दो में राजीव सिंह राना पुत्र ओम प्रकाश रहते हैं। जोकि तहसील क्षेत्र के पट्टी पतवारा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक पद पर तैनात हैं।


 रोजाना राजीव बाइक से बच्चों को पढ़ाने स्कूल पहुंचते थे। सोमवार की सुबह शिक्षक अपनी बाइक से स्कूल जा ही रहे थे कि तभी अतरिया रोड पर स्थित कब्रिस्तान के पास अचानक उनकी बाइक के पीछे बुलेट पर सवार तीन युवकों ने उन्हें ओवरटेक किया। 


बताया जाता है कि लुटेरों ने उनकी बाइक में लॉक लगाते हुए उनकी आंखों पर मिर्ची का स्प्रे डाल दिया और उसके बाद उनके हाथ में पड़ा ब्रेसलेट और सोने की अंगूठी लेकर तमंचा लहराते हुए फरार हो गए थे। 


दिन दहाड़े हुई लूट की सूचना कुछ ही देर में क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। पीड़ित शिक्षक के साथ अन्य शिक्षक कोतवाली में पहुंचे और पूरी घटना से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौका मुआयना किया। 


पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। बताया जाता है कि लुटेरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे जिस आधार पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में जी-जान से लगी हुई थी। 


आज उसी आधार पर पुलिस ने 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनसे कड़ाई से पूंछने पर तीनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और लूट का माल भी बरामद कर लिया है। 


जिनका नाम जैद अली उर्फ सैकब अली पुत्र हासिम अली उर्फ नन्हे फाइटर निवासी मोहल्ला रंगरेजान 3 पलिया मकसूद अली पुत्र मंसूर अली मोहल्ला अहिरान 2 पलिया गोविंद कुमार पुत्र रामप्रसाद निवासी मोहल्ला रंगरेजान 2 पलिया का निवासी होना बताया है जिनको सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेज दिया गया है।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे