Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरिद्वार में पर्यावरण सेना ने चलाया गंगा चेतना अभियान



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़:ग्रीन लाइफ अभियान के तहत पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में हरिद्वार पहुंची पर्यावरण चेतना यात्रा की टीम ने हरिद्वार (हरि की पौड़ी) पर दर्शनार्थियों को मिशन ग्रीन लाइफ (लाइफ स्टाइल फॉर एन्वायरमेंट) के तहत अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर नम भूमि को बनाए रखने और मां गंगा की निर्मलता और अविरलता के लिए गंगा को प्लास्टिक प्रदूषण से बचाने हेतु गंगा चेतना रैली निकाल कर जागरुक करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया गया।पर्यावरण सेना टीम के सदस्यों ने गंगा घाट पर सफाई का कार्य भी किया।



इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक समस्या से बचने के लिए सभी को धरती पर हरियाली को बढ़ाते हुए गंगा सहित सभी नदियों को प्लास्टिक एवं गन्दगी मुक्त बनाना होगा।



हमारे द्वारा फेंकी गई प्लास्टिक को अनजाने में जलीय जंतु खाते हैं जिससे दुष्प्रभाव से तमाम प्रजातियां विलुप्त हो रही है और धरती पर जैव विविधता का खतरा बढ़ रहा है।उन्होंने सभी से नदियों के किनारे वृक्षारोपण कर हरे पेड़ों को हर हाल में बचाने हेतु प्रेरित किया।



पर्यावरण यात्रा में पर्यावरण सेना टीम सदस्य निर्दोष श्रीवास्तव ने सभी लोगों को जल संरक्षण करते हुए गंगा को स्वच्छ बनाने की अपील की और जय प्रकृति जय जगत का नारा देकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्पित किया।

इस मौके पर नरेश कुमार,अरविंद कुमार,विवेक कुमार, रवि कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे