Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के आरपीएफ में तैनात प्रभारी निरीक्षक उदयराज को डीआरएम ने किया सम्मानित



पं श्याम त्रिपाठी 

गोंडा: मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) आदित्य कुमार ने प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) पोस्ट मनकापुर, उदय राज को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मंडल के "बेस्ट परफॉर्मर ऑफ द ईयर" अवार्ड से सम्मानित किया है।

डीआरएम ने बताया कि माघ मेला और रामलला अयोध्या दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं को ट्रेन से उतारकर, उन्हें कतार में लगाकर सुरक्षित बसों में बैठवाने एवं आस्था स्पेशल ट्रेन से प्रस्थान करवाने में उदय राज ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने बीबीआईपी के निरीक्षण के दौरान बेहतर सुरक्षा व्यवस्था स्थापित करने और चेन पुलिंग की घटनाओं में 25 फीसदी की कमी लाने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उदय राज अपने कार्यों के लिए जाने जाते हैं और जहाँ भी तैनात रहे हैं, वहां उनकी प्रशंसा की गई है। मनकापुर रेलवे सुरक्षा बल में अपनी तैनाती के बाद से, उन्होंने हर कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यात्रियों की सेवा करने और उनकी मदद करने का उनका मुख्य लक्ष्य रहा है।

कुछ दिनों पहले, एक मेल एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई थी। इस बात की सूचना मिलते ही, उदय राज सिंह मौके पर पहुंचे और महिला कांस्टेबल के साथ उनकी मदद की। महिला ने ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया था। उस दौरान भी इस घटना के लिए उनकी प्रशंसा और सराहना की गई।

उदय राज अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहते हैं और उनका प्रदर्शन हमेशा सराहनीय रहता है। मनकापुर में भी उन्होंने यात्रियों का उत्कृष्ट सहयोग किया है, उनके सराहनीय कार्यों को देखते हुए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे