Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फर्जी दरोगा गिरफ्तार: पत्नी को खुश करने के लिए पहनी वर्दी, फिर करने लगा रौब गालिब




कृष्ण मोहन 

डेस्क:युवक झूठी शान शौकत दिखाते हुए पत्नी और ससुराल वालों को खुश करने के खातिर, पुलिस की वर्दी और फर्जी आईडी कार्ड लेकर क्षेत्र में घूम घूम पुलिसिया रौब गालिब करता था। यही नहीं, उसने पत्नी सहित ससुराल को झांसे में रख कर ससुराल वालों से ट्रेनिग के दौरान खर्च होना बता कर, रुपए भी ऐंठने का काम किया। पत्नी को लेकर सीतापुर में चार माह तक रहा। फिर पत्नी को बताया कि ट्रेनिग पूरी होने के बाद अब हापुड़ में पोस्टिंग हो गई।अब मायके चली जाओ। फर्जी दरोगा की दिलचस्प कहानी जानकर हैरानी होगी।

एसपी नगर ने किया खुलासा


दरअसल एक युवक ने अपनी पत्नी से वादा किया था कि वह दरोगा बनेगा। इसके बाद उसने परीक्षा तो दिया लेकिन सफलता नहीं मिली, फिर वह पत्नी को खुश करने के लिए वर्दी व फर्जी आईडी खरीद कर नकली दरोगा बन गया। 

चेकिंग के दौरान गिरफ्तार

गोरखपुर के कैंट थाना की पुलिस चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान उसे गोरखपुर जनपद के खजनी थाना क्षेत्र के रहने वाले रामेंद्र पासी का लड़का दुर्गेश पासी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दरअसल कैंट थाना क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज राकेश कुमार गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान देखा कि एक युवक धौंस जमाने के लिए एक स्विफ्ट डिजायर कार के डैशबोर्ड पर पी कैप रखकर गाड़ी ड्राइव कर रहा था। उस पर शक हो जाने से कैंट थाना प्रभारी रणधीर मिश्रा के साथ चेकिंग कर रहे दरोगा राकेश कुमार ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पर जमाया रौब 

पुलिस के पूछताछ में आरोपी ने हैरान करने वाली बातें बताई, पहले आरोपी ने इंस्पेक्टर और दरोगा पर रौब गालिब करते हुए कहा कि वह भी दरोगा है और हापुड़ में पोस्ट है। लेकिन पुलिस को उसके ऊपर शक हो गया, तब उसके आईडी कार्ड को देखकर फर्जी बताया गया। जिससे फर्जी दरोगा ने अपनी पोल खुलते देख कर उसने सच्चाई बताना मुनासिब समझा। खुद को फर्जी दरोगा होना बताया।

ससुराल वालों को झांसा

फर्जी दरोगा ने पुलिस को बताया कि उसने अपने ससुराल वालों और पत्नी को खुश करने के लिए खुद को पुलिस में दरोगा के पोस्ट पर भर्ती होने की जानकारी दी थी। जिसके एवज में उसने ससुराल वालों से रुपए भी लिए थे। फर्जी दरोगा ने पूजा नाम की एक महिला से कोर्ट मैरिज किया है, जिससे एक बच्चा भी है। फर्जी दरोगा ड्राइविंग का काम करता है।

एसपी ने दी जानकारी 

फर्जी दरोगा के बाबत सिविल लाइन में पुलिस अधीक्षक नगर, कृष्ण कुमार बिश्नोई ने अपने ऑफिस में मामले का खुलासा करते हुए जानकारी उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि आरोपी फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर अन्य विधिक कार्यवाही की गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे