Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar। होम कोरण्‍टाइन की सलाह के साथ चार कोरोना विजेताओं को अस्पताल से मिली छुट्टी



रोग प्रतिरोधक शक्ति बढाने वाले पदार्थों के सेवन की भी सलाह
कोरोना विजेताओं को दिया गया मिष्ठान , जंक फूड न लेने की सलाह

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। कोरोना को मात देने वाले 4 विजेताओं को जिले के कोविड एल – 1 हॉस्पिटल के चिकित्‍सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने पूरे सम्‍मान के साथ विदाई दी । उन्‍हें सात दिन होम कोरण्‍टाइन में रहने व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की भी सलाह दी गई। इसके साथ ही जनता से अपील की गयी कि लोग कोरोना विजेताओं के साथ बेहतर व्‍यवहार करें। वहीं स्‍वस्‍थ होने वाले मरीजों ने चिकित्‍सकों के प्रति आभार जताया।

एसीएमओ आरसीएच डॉ. मोहन झा ने बताया कि जिले के कोविड एल –1 हास्पिटल से गुरुवार को आठ मरीजों के कोरोना मुक्‍त होने पर विदाई दी गई। कोविड एल –1 हास्पिटल के प्रभारी डॉ वी पी पाण्‍डेय के नेतृत्‍व में कोरोना से ठीक होने वाले विजेताओं को मिष्‍ठान के साथ ही इम्‍यूनिटी बूस्टिंग की सलाह के साथ विदाई दी गई। वहां से उनको बस के जरिए विभिन्‍न क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया। इन मरीजों में सभी आठ संतकबीरनगर जनपद के थे। इस दौरान बीपीएम अभय त्रिपाठी, फार्मासिस्‍ट सत्‍यव्रत तिवारी व अन्‍य स्‍टाफ मौजूद रहे। इन मरीजों ने भी चिकित्‍सकों व अन्य कर्मचारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होंने उनको स्वस्थ बनाने के लिए लगातार उचित देखभाल की और निरन्‍तर उत्‍साहवर्धन किया ।

दो दिनों में 12 को मिली छुट्टी

जिले में दो दिनों में 12 कोरोना विजेताओं को छुट्टी मिली है। बुधवार को जहां 8 कोरोना पीडि़तों को छुट्टी दी गई। वहीं गुरुवार को चार कोरोना विजेता स्‍वस्‍थ होकर वापस अपने घर लौटे। इसके साथ ही जिले में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्‍या 34 रह गई है। जबकि अब तक कुल 166 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे।

*कोरोना विजेताओं को यह दी गई सलाह*

घर जाने के बाद सात दिनों तक खुद होम कोरंटाइन में रहें।

कोई भी परेशानी होने पर दिए गए नम्‍बरों पर तुरन्‍त सम्‍पर्क करें।

हमेशा मॉस्‍क लगाकर रखें तथा परिवार के सदस्‍यों को भी सलाह दें।

अपने हाथों को धोते रहें तथा सेनेटाइज भी करें, बार बार मुंह को न छुएं ।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले भोज्‍य पदाथों का सेवन करें, जंक फूड न खाएं।

इन भोज्य पदार्थो से बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता

एसीएमओ आरसीएच ने बताया कि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए टमाटर, मौसमी सब्जियां, नीबू पानी, संतरा, पूरी तरह से प्राकृतिक सब्‍जी व फल आदि का सेवन करें। दाल व अन्‍य अनाजों का पर्याप्‍त मात्रा में सेवन करें। जंक फूड तथा मैदे से बने सामानों को न खाएं। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता घटती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे