Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:सब्जी मंडी में नही दिखता कोरोना का खौफ़

 

रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। लॉकडाउन के दौरान फल, सब्जी मंडी में भीड़ को देख लोगों के होश उड़ गए। न सामाजिक दूरी, न अधिकांस लोगों के चेहरे पर मास्क और न ही कोरोना का खौफ, बस खरीददारी करने की होड़ दिखी।


आने वाले समय में करनैलगंज की सब्जी और फल मंडी आने वाले समय में कोरोना की मंडी बन सकती है। मंडी में भीड़ की फोटो शोसल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने मामले को संज्ञान में लिया और तत्काल भारी संख्या में पुलिस बल को मंडी भेजा।

जहां पुलिस ने भीड़ को तितर वितर किया। गुरुवार को सुबह 8 बजे यहां हजारों की संख्या में व्यापारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सब्जी व फल का व्यापार करने वाले लोगों के साथ साथ तमाम ऐसे लोग भी हैं जो घरों के लिए सब्जी इस मंडी से ले जाते हैं। यहां कोरोना से बेखौफ लोग बिना मास्क एवं बिना सामाजिक दूरी किए बिना सब्जी और फल की खरीदारी करने में जुटे रहते हैं।

गुरुवार को मंडी में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां भारी संख्या में भीड़ जमा रही और अधिकांश लोगों के चेहरे पर मास्क या एक दूसरे से कोई दूरी नहीं दिखाई दी। करनैलगंज की सब्जी व फल मंडी में कोरोना का खौफ दूर दूर तक नहीं दिखाई दे रहा है। सुबह 6 बजे से दिन में 10 बजे तक ग्राहकों की भारी भीड़ मंडी में उमड़ उमड़ रही है। सब्जी व फल खरीदने के लिए लोगों द्वारा मास्क की अनिवार्यता व कोविड के नियमों को तार-तार किया जा रहा है। लगातार मंडी में भीड़ जमा रहती है। व्यापारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के सामने न तो गोले बनवाए गए, न ही मंडी में मास्क लगाकर आने की अनिवार्यता की गई है।

गेट पर मंडी समिति द्वारा हाथ धुलने के लिए साबुन व सेंनीटाइजर की व्यवस्था भी नही की गई है। कोरोना के डर को दरकिनार कर गांव व दूसरे क्षेत्रों से आने वाले व्यापारी सामाजिक दूरी को भूलकर भीड़ जुटाकर इकट्ठा खड़े हो जाते हैं। इसके अलावा मंडी में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही है। न ही मंडी कर्मियों द्वारा भी किसी को रोका टोका नही जाता है। वही मंडी में आने वाली दर्जनों लोडिंग वाहनों पर सब्जियों को लाद करके ले जाने के लिए भी होड़ लगी रहती है। दूसरी तरफ फल के व्यापारियों की दुकानों पर भी भीड़ उमड़ रही है। कोरोना का नियम लागू होने के बाद जैसे जनजीवन सामान्य हो गया हो। आने वाले ईद त्योहार व सहालग के मद्देनजर बाजारों में भी जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को बाजार में भी जबरदस्त भीड़ जुटी, रेडीमेड व कपड़ों की दुकानों पर भी मौजूदा समय में भीड़ उमड़ रही है। जहां सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण अंचलों में छोटी-छोटी बाजारों व चौराहों एवं दुकानों पर बेखौफ लोग एक साथ खड़े होते हैं। जबकि मंडी में तमाम दुकान व मैदान खाली पड़ा है उसके बावजूद व्यापारी एक ही स्थान पर झुंड बना कर दुकानें लगा रहे हैं जिससे भीड़ एकत्र हो रही है। एसडीएम शत्रुघ्न पाठक कहते हैं कि मामला जानकारी में है। भीड़ जुटाने वाले व्यापारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की ड्यूटी मंडी में लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे