Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

झाँसी:उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित करायें: कमिश्न

गिरवर सिंह 

झांसी: मण्डलायुक्त डाॅ अजय शंकर पाण्डेय ने आयुक्त कक्ष में मण्डलीय उद्योग बन्धु की वर्चुअल बैठक करते हुये कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित करायें। 

वर्चुअल बैठक के दौरान कालपी (जालौन) से कागज निर्माता समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार तिवारी ने विद्युत विभाग द्वारा बार-बार बिजली कटौती के सम्बन्ध में अवगत कराया कि दिन में कई बार कई घण्टे के लिये कटौती की जाती है जिससे मशीनों का संचालन नही हो पाता है। जिस पर मण्डलायुक्त ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये जालौन के अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि तत्काल व्यवस्था में सुधार लाये और सुधार होने पर शिकायतकर्ता से संतुष्टि पत्र मिलने पर ही माना जायेगा कि शिकायत का निस्तारण/समाधान हुआ है। 

बुन्देलखण्ड चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज के अध्यक्ष हरिमोहन बंसल द्वारा महायोजना 2031 को तैयार किये जाने के सम्बन्ध में अनुरोध किया कि औद्योगिक क्षेत्र में गैर व्यवसायिक गतिविधियां चल रही है। इस पर मण्डलायुक्त ने उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकारण को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र में अवैध निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा गैर औद्योगिक गतिविधियों/निर्माणों पर प्रतिबन्ध लगाना सुनिश्चित करें।

मण्डलायुक्त ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत खादी ग्रामोद्योग बोर्ड तथा आयोग को निर्धारित लक्ष्य पूर्ण न कराने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश कि जिला समन्वयक अपने-अपने जनपद की प्रगति बढाना सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी झांसी श्री आन्द्रा वामसी ने बताया कि खादी ग्रामोद्योग विभाग के प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित नही होते है और न ही उनके द्वारा रुचि ली जाती है, जिसके लिये शासन को भी पत्र लिखा गया है।  

निवेश मित्र पोर्टल आधारित एकल मेज व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त ने निर्धारित समय सीमा के अन्दर लम्बित प्रकरणों को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिये। उन्होने यह भी निर्देश दिये सभी विभाग अपने विभागों की प्रगति को बढाये, निर्धारित समयसीमा के अन्तर्गत ही आपत्तियों को निस्तारण करें जिससे डिफाल्टर की स्थिति न आने पाये।


कमिश्नरी में बैठक के दौरान संयुक्त आयुक्त उद्योग  सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने मण्डलीय उद्योग बन्धु बैठक का संचालन करते हुये अद्यतन प्रगति से अवगत कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे