Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:ट्रेनिंग पर मोतीगंज के थानेदार, पीड़ित किससे लगाएं गुहार!

 

थाना क्षेत्र में निरंकुश हुए अपराधी, बढ़ीं जानलेवा हमला व मारपीट की घटनाएं

गंभीर मामलों में भी एनसीआर दर्ज कर रही मोतीगंज पुलिस

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। जिले के मोतीगंज थाना क्षेत्र में अपराध और अपराधी निरंकुश हो गए हैं। इसके साथ ही यहां दबंग भी बेलगाम हैं। इसकी वजह पुलिस द्वारा घटनाओं के प्रति बरती जा रही घोर लापरवाही तथा लुंजपुंज सिस्टम है, जिसके आगे सारे नियम-कानून बौने साबित हो रहे हैं। हालत यह है कि दबंगों को खाकी का खौफ ही नहीं रह गया है। इससे पुलिस के इकबाल पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

     मोतीगंज थानाध्यक्ष ब्रह्मानंद सिंह थाने में तैनात उपनिरीक्षक राकेश पाल को चार्ज देकर इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पर चले गए। उनके जाते ही दबंगों, मनबढ़ों और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के हौंसले बुलंद हो गए। थाना क्षेत्र के बनकटी अर्जुन सिंह गांव का रहने वाला पंकज सिंह धानेपुर-दतौली मार्ग पर स्थित रामनगर बाजार में कॉस्मेटिक व आधार कार्ड से पैसा निकालने तथा रूपया ट्रांसफर करने की दुकान करता है। वह अपनी दुकान पर बैठा था कि दिनदहाड़े उस पर चाकू से हमलाकर दिया गया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस संबंध में क्षेत्र के जमादार पुरवा गांव निवासी शहाबुद्दीन के खिलाफ लूट, जानलेवा हमला समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। मोतीगंज थाना क्षेत्र के ही कोल्हुआ ग्राम पंचायत के मजरा भुलैया में भी पुलिस की शिथिलता का फायदा उठाकर दबंगों ने नाली के विवाद को लेकर महिला व उसके पति पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। बताया जाता है कि बुधवार की शाम नाली विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हो गई जिसमें प्रतिमा सिंह व उसके पति छांगुर गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रतिमा सिंह को सिर में गंभीर चोटें आई हैं। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। प्रतिमा सिंह ने बताया कि अब तक थाने पर 8 प्रार्थना पत्र दे चुकी है लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उसने बताया कि बुधवार शाम को कुन्दन सिंह, मंजू सिंह, नानमून सिंह, आरती, रिंकी, सुनैना आदि लोगों ने लाठी-डंडे तथा कुदाल से हमला कर दिया जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। महिला को 9 टांंके लगे हैं। इसके बावजूद मोतीगंज पुलिस ने महज एनसीआर दर्ज किया है। इससे विपक्षियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। इतना ही नहीं, पुलिस ने दोनों तरफ से तहरीर लेकर एनसीआर दर्ज कर लिया।

   तेंदुआ भगत के कटैया गांव निवासी दीपचंद पुत्र बृजलाल पर पुरानी रंजिश को लेकर हमला कर दिया गया। आरोप है कि सोनू, मोनू, मीना देवी व पूनम ने लाठी-डंडा से मार पीटकर घायल कर दिया। इस घटना में दीपचंद्र, उसकी पुत्री मीरा तथा पुत्र विजय को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों तरफ से एनसीआर दर्ज किया है। इसी तरह रामपुर अन्नूपुरवा गांव निवासी कृष्णा पत्नी लल्ला सिंह को भी जमीनी विवाद को लेकर मारापीटा गया। इस घटना में महिला का पुत्र गोलू व पुत्री प्रियंका सिंह भी घायल हैं। गांव के ही ऊदल पुत्र राजबक्श सिंह, सोनू पुत्र चंद्रभान सिंह, शुभम पुत्र गुड्डू सिंह, सर्वजीत पुत्र शिव प्रताप के खिलाफ तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस ने अभी तक एफआईआर नहीं दर्ज किया है, बल्कि इस मामले में पीड़ित पक्ष पर सुलह के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसी तरह नौबरा ग्राम पंचायत के तुलसीपुर गांव में भी दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस घटना के संबंध में मोतीगंज पुलिस का कहना है कि उसे अभी तक तहरीर नहीं मिली है।


रिस्क नहीं लेना चाहते हैं प्रभारी थानाध्यक्ष


मोतीगंज के प्रभारी (कार्यवाहक) थानाध्यक्ष राकेश पाल छोटी-बड़ी किसी घटना में रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। वह अपने सिस्टम से काम करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। शायद, लुंजपुंज सिस्टम का ही परिणाम है कि जब से थानाध्यक्ष बीएन सिंह राकेश पाल को चार्ज देकर इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पर गये हैं, तब से क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। सिस्टम और सौदेबाजी ने पुलिस के इकबाल पर सवालिया निशान लगा दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे