Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दो सप्ताह में सरयू पुल की मरम्मत कर आवागमन चालू करने का दावा साबित हो रहा हवाहवाई

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। दो सप्ताह में सरयू पुल की मरम्मत कर आवागमन चालू करने का दावा हवाहवाई साबित हो रहा है। सभी वाहनों का आवागमन बन्द करने की कवायद भी फेल हो गई।


 दुर्गा पूजा, दशहरा व प्रतिमा विसर्जन को देखते हुए बड़े वाहनों को छोड़ सभी प्रकार के छोटे चार पहिया वाहनों का आवागमन शुरू है।


अब त्योहार बाद पुल का मरम्मत कार्य तेज होगा। जबकि वाहनों के आवागमन में कई कई घण्टे का जाम लग रहा है। उधर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पुलिस का सहयोग न मिलने के कारण यातायात को रोकने में सफलता न मिलने की बताते हैं। 


गोंडा जरवल फोनलेन मार्ग पर स्थित सरयू नदी पर बना कटरा घाट पुल क्षतिग्रस्त हुए तीन सप्ताह से अधिक समय गुजर चुका है।


पुल कब तक पूरी तरह से ठीक हो जायेगा, यह बताने वाला कोई नहीं है। पुल मरम्मत कार्य में लगे लोगों ने बताया कि अभी पुल के ऊपरी हिस्से का काम हो रहा है। 


पुल के सभी ज्वाइंटरों को बदला जा रहा है। यातायात भी चालू है जिससे बार बार लगने वाले जाम से काम में बाधा भी आ रही है। लोगों को अधिक असुविधा न हो और काम भी होता रहे इसलिये ऐसा किया जा रहा है। पुल के क्षतिग्रस्त वाले हिस्से पर टूटे हुए कंटीलीवर सर्पोट की जगह लोहे के बीम लगाकर पुल को मजबूती दी जा रही है।


 अभी कुछ और लोहे से बने स्टूल आदि को सर्पोट में लगाकर पुल को पूरी तरह से मजबूती प्रदान की जायेगी। इन सब कार्यो में अभी और वक्त लगेगा। पुल के दोनों तरफ बैरियर लगाये गये है। पर उन पर कर्मचारियों की तैनाती नहीं है। जिससे बार बार जाम की स्थिति बनी रहती है। 


लगातार जाम से लोग जूझ रहे हैं। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन विनोद त्रिपाठी बताते हैं कि बिना पुलिस के सहयोग के यातायात बन्द नही कराया जा सकता। उधर दुर्गा पूजा, दशहरा व विसर्जन में भीड़ के कारण आवागमन को पूरी तरह बंद नही किया जा सकता है। त्योहार के बाद यातायात पूर्णतः बन्द कर किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे