Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:गिरीश पांडेय बने 'टीम पहल' की कोर कमेटी के सदस्य

दिवंगत शिक्षकों के परिजन को आर्थिक सहायता के लिए काम करती है 'टीम पहल'

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। अपनी स्थापना की पहली वर्षगाँठ पर 26 जनवरी 2022 को टीम पहल की प्रदेश कार्यसमिति का विस्तार किया गया। 


इस क्रम में गोण्डा के जिला प्रभारी गिरीश पांडेय को प्रदेश कोर कमेटी का सदस्य मनोनीत किये जाने के साथ-साथ प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी का अतिरिक्त दायित्व भी सौंपा गया। 


जनपद के शिक्षक साथियों ने इस मनोनयन पर हर्ष व्यक्त किया है।

    सेवाकाल में दिवंगत परिषदीय शिक्षकों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए 26 जनवरी 2021 को प्रदेश स्तर पर टीम पहल की स्थापना की गयी थी। 


प्रदेश का कोई भी परिषदीय शिक्षक-शिक्षिका टीम पहल का सदस्य बन सकता है। किसी भी जाति-धर्म या वाद से परे रहकर टीम पहल अपने रजिस्टर्ड शिक्षक साथियों की मदद करती है। 


टीम पहल से जुड़े किसी रजिस्टर्ड शिक्षक-शिक्षिका का यदि आकस्मिक निधन हो जाता है, तो टीम से जुड़े अन्य सभी सदस्य संबंधित दिवंगत शिक्षक-शिक्षिका के नामिनी (जिसका उल्लेख रजिस्ट्रेशन फार्म में होता है) के बैंक खाते में 100 रूपये की न्यूनतम धनराशि जमा की जाती है। 


इस जमा धनराशि के स्क्रीनशाट्स को टीम पहल की वेबसाइट पर भी दर्ज किया जाता है।

   

टीम पहल के संस्थापक अनुराग सिंह ने बताया कि पिछले एक वर्ष में टीम पहल द्वारा अपने 14 दिवंगत साथियों को लगभग 56 लाख रुपये का सहयोग किया जा चुका है। 


इस क्रम में टीम पहल के द्वारा जनपद गोण्डा के दिवंगत तीन साथियों क्रमशः रवींद्र कुमार (छपिया), राघवेन्द्र दत्त तिवारी व सतीश कुमार राय (तरबगंज) को लगभग 11 लाख का सहयोग किया जा चुका है। 


सह संस्थापक पीयूष चतुर्वेदी ने बताया कि आने वाले समय में टीम पहल का विस्तार कर प्रदेश के प्रत्येक शिक्षक तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। 


इस वर्ष टीम पहल की सदस्य संख्या को प्रदेश में 20000 तक पहुँचाने का लक्ष्य है, जिससे कि प्रदेश में दिवंगत होने वाले किसी भी शिक्षक के परिजन को न्यूनतम 20 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जा सके।

  

टीम पहल के नवनियुक्त प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य व जिला प्रभारी गिरीश कुमार पांडेय (मनकापुर) ने गोण्डा जनपद के शिक्षकों की ओर से अपने मनोनयन पर टीम पहल की प्रदेश कमेटी को हार्दिक आभार ज्ञापित करते हुए कहाकि टीम पहल द्वारा दी गयी जिम्मेदारी व भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया जायेगा। 


टीम पहल को मजबूती देने के लिए जिला प्रभारी द्वारा जनपद के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रति भी आभार प्रकट किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे