Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज में उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी से हड़कंप

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज क्षेत्र के उर्वरक व्यापारियों की दुकानों पर शुक्रवार को छापेमारी से उर्वरक व्यापारियों में हड़कंप मच गया।


शुक्रवार को कृषि विभाग के संभागीय कृषि अधिकारी शिवशंकर चौधरी, अवर अभियंता कृषि शिव प्रभात सिंह की टीम ने करनैलगंज तहसील क्षेत्र के बालपुर, करनैलगंज एवं ग्रामीण क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी किया और दुकानों पर मौजूद स्टॉक का सत्यापन किया। 


किसानों से निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य वसूले जाने के संबंध में जांच की गई। एसडीओ शिव शंकर चौधरी ने बताया कि बालपुर में शुक्ला खाद भंडार, करनैलगंज में न्यू किसान खाद बीज भंडार, संतोष पांडे खाद भंडार, जयसवाल खाद भंडार, दीपक खाद भंडार, प्रकाश खाद भंडार सहित अन्य दुकानों पर छापेमारी की गई। 


जहां पर्याप्त मात्रा में उर्वरक की उपलब्धता पाई गई। व्यापारियों को निर्देशित किया गया कि निर्धारित मूल्य से अधिक नहीं होनी चाहिए और पीओएस मशीन के साथ उर्वरक की विक्री हो अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 



उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध है। कहीं भी उर्वरक की कमी नही है। यदि किसी व्यापारी द्वारा भ्रम फैलाया जाता है या ओवररेटिंग की जाती है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे