Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:पीड़ित ने तालाब की भूमि पर अवैध कब्जे की जिला अधिकारी से की शिकायत


यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज गोण्डा:तहसील सदर के एक गांव में दबंगों द्वारा जबरन तालाब की पटाई कर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत पीड़ित ने जिलाधिकारी व तहसीलदार तथा एसडीम सदर से की है।


उक्त घटना तहसील सदर के राजस्व गांव खुटेहना (बेलभरिया) से जुड़ा हुआ है उक्त गांव निवासी पीड़ित दिलीप मिश्रा ने जिले के उच्च अधिकारियों को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है की ग्राम सभा में स्थित गाटा संख्या 118 जो खाते में तालाब की अंकित है उसी तालाब की भूमि को गांव के ही दबंग शिव मूर्ति समेत चार लोग पाटई कर अवैध कब्जा कर रहे हैं।



पीड़ित दिलीप मिश्रा ने बताया कि दबंगों द्वारा तालाब की अवैध पटाई किए जाने की शिकायत जब हल्का लेखपाल वीरेंद्र कुमार से की गई तो कार्यवाही करने से कतराते नजर आए और दबंगों द्वारा तालाब पाट लेने से गांव के नाली के पानी का निकास भी बंद हो गया है।


पीड़ित का आरोप है कि लेखपाल द्वारा दबंगों के विरुद्ध अवैध कब्जा किए जाने पर कोई कार्यवाही ना करने से निराश होकर पुनः आज तहसीलदार सदर व उप जिलाधिकारी सदर तथा जिलाधिकारी से मिलकर दबंगों द्वारा तालाब की भूमि पर की जा रही अवैध कब्जे की शिकायत की और दबंगों से उक्त भूमि को खाली कराए जाने की मांग करते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।



तथा दोषी लेखपाल के विरुद्ध भी विभागीय कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


इस संबंध में हल्का लेखपाल वीरेंद्र कुमार ने बताया कि शिकायत मिली थी कि कुछ लोग गांव में स्थित तालाब की पटाई कर रहे थे।जिसे कहोवा चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार गौतम के साथ मौके पर जाकर पटाई कार्य को रुकवा दिया गया है साथ ही रिपोर्ट तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन को भेजी जाएगी।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे