Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत में सांसद प्रमोद तिवारी के बढ़े कद से बेल्हा के कांग्रेसी हुए मगन



गौरव तिवारी 

प्रतापगढ़। कांग्रेस की भारत जोडो यात्रा को लेकर जिले के कांग्रेसियो में गुरूवार को राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी की सशक्त भागीदारी को लेकर खासा उत्साह देखा गया। 


कांग्रेसियो ने भी भारत जोडो यात्रा को लेकर रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र के लालगंज स्थित विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर बैठक कर राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के नेतृत्व में राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की मजबूती पर सामूहिक संकल्प जताया। 


जिले के कांग्रेसियो खासकर दशकों से कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रामपुर खास में कन्याकुुमारी से शुरू हुई भारत जोडो पार्टी की यात्रा मंे सांसद प्रमोद तिवारी को राहुल गांधी के साथ खास तबज्जो मिला देख उत्साह भी बढ़ा चढ़ा देखा गया। 


जिले के कांग्रेसी इस बात से ज्यादा मगन देखे जा रहे है कि प्रमोद तिवारी के पार्टी में मजबूत प्रभाव के चलते कांग्रेस की डेढ़ सौ दिनों तक चलने वाली देशव्यापी यात्रा में प्रतापगढ़ की ओर से समूचे उत्तर प्रदेश को अग्रिम कतार में प्रतिनिधित्व मिल सका। 


इससे बेल्हा का मान भी कांग्रेस की राष्ट्रीय राजनीति मे एक बार फिर मौजूदा दशक मे भी बढ चढकर सामने आया है। 


कार्यकर्ताओं में इस बात की खुशी देखी गयी कि कन्याकुमारी में यात्रा के शुभारंभ पर राहुल गांधी के साथ अग्रिम पंक्ति में तीन प्रमुख अतिथि यात्रियों में जिले के दिग्गज प्रमोद तिवारी भी पार्टी लाइन में मजबूती से आंके गये। 


लोक सभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ यात्रा मे शामिल प्रमोद तिवारी को लेकर अहम यह दिखा कि राज्य सभा में कांग्रेस की ओर से यात्रा का प्रतिनिधित्व पार्टी हाईकमान ने प्रमोद तिवारी के हाथ नजर आया। 


यात्रा में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा राज्यसभा सदस्य दीपेन्द्र हुडडा एवं लोक सभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ही राहुल गांधी के सुरक्षा घेरे में साये के साथ कार्यकर्ताओं के बीच दिखे। 


प्रमोद तिवारी राज्य सभा सदस्य होने के साथ साथ पार्टी की सबसे महत्वपूर्ण नीति निर्धारण सर्वोच्च समिति सीडब्ल्यूसी के भी मेंबर है। 


ऐसे में कन्याकुमारी में इस यात्रा के शुभारंभ के मौके पर दक्षिण भारत के कांग्रेसी किलेबंदी में भी प्रतापगढ की रामपुर खास विधानसभा में पिछले साढे चार दशक से लगातार कांग्रेस के दबदबे को लेकर भी प्रमोद तिवारी का खास सियासी ग्लैमर बढ़ चढ़कर भी दिखा। 


नौ बार रामपुर खास से लगातार पार्टी विधायक और अब दूसरी बार पार्टी से राज्यसभा सदस्य चुने जाने के साथ प्रमोद तिवारी की छोडी गयी सीट पर विधायक बेटी आराधना मिश्रा मोना का भी हैट्रिक जीत का रिकार्ड यात्रा मंे कांग्रेसियों के हौसला आफजाई का वरिष्ठ नेताआंे मे भी एक महत्वपूर्ण बिंदु आंकते नजर आ रहा है। 


नजीर के तौर पर कांग्रेसियों की हौसला आफजाई में प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मोना का नाम वरिष्ठ नेताओं की जुबान पर भी चढ़ा हुआ है। 


यात्रा के बाबत गुरूवार को कांग्रेसियों ने बैठक कर प्रमोद तिवारी के मजबूत प्रतिनिधित्व की भी जमकर सराहना की। कार्यकर्ताओं ने भारत जोडो यात्रा की सफलता की कामना करते हुए विधायक मोना के नेतृत्व में राष्ट्रीय एकता के प्रति संकल्पबद्ध होने का संकल्प भी जताया। 


मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने बताया कि नई दिल्ली की कांग्रेसी हल्ला बोल रैली में यूपी से क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना का पार्टी नेतृत्व के द्वारा राष्ट्रीय मंच से भाषण कराया जाना और कन्याकुमारी में सांसद प्रमोद तिवारी को मजबूत प्रतिनिधित्व मिलना कार्यकर्ताओं के उत्साह को दोगुना कर गया है। 


ऐसे मे पार्टी कार्यकर्ता समूह में भारत जोडो के उददेश्य को लेकर परिचर्चा कार्यक्रमों का भी आयोजन करेंगे। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, आशीष उपाध्याय, ब्लाक प्रमुख अमित सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह, जिपंस रघुनाथ सरोज, सुधाकर पाण्डेय, केडी मिश्र, पूर्व प्रमुख दृगपाल यादव, आचार्य विन्देश्वरी पटेल, छोटे लाल सरोज, भुवनेश्वर शुक्ल, महमूद आलम, पप्पू जायसवाल आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे