Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डॉलर के मुकाबले भारतीय रूपये की कीमत सबसे निचले स्तर पर पहुंचना मोदी कार्यकाल का काला अध्याय:प्रमोद तिवारी



राज्यसभा सदस्य ने पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा के करोड़ो पानी की तरह पैसे बहाये जाने पर भी की कडी घेराबंदी

आलोक शुक्ला

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने केंद्र की मोदी नीति सरकार के गलत आर्थिक प्रबंधन के चलते भारतीय रूपये के दिनोंदिन निचले स्तर पर पहुंचने को देश के लिए बडी चिन्ता की स्थिति करार दिया है। 


वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा पर पानी की तरह पैसा बहाये जाने का भी कडा आरोप लगाया है। 


श्री तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग में घोषित आंकडे के अनुसार पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव में तीन सौ चौवालिस करोड रूपये भाजपा ने खर्च किये थे। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में आज रूपये की कीमत अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रिकार्ड गिरावट के साथ 81.9 रूपया हो गया है। 


उन्होने डॉलर के मुकाबले रूपये की इस भारी गिरावट को देश के आर्थिक जगत के लिए सबसे शर्मनाक दिन भी करार दिया है। सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रूपये की इस गिरावट के चलते अमेरिका मे पढने वाले छात्रों के भविष्य तथा वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों के भी रहन सहन पर पडने वाले प्रतिकूल प्रभाव का मोदी सरकार देश की जनता को क्या जबाब दे सकती है? 


सांसद प्रमोद तिवारी ने यह भी कहा कि व्यापारिक क्षेत्र मे अमेरिका में पूंजी निवेश करने वाले भारतीयों के सामने भी आंतरिक आर्थिक प्रबंधन ने कडी मुसीबत का दौर ला दिया है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने तल्ख टिप्पणी के साथ कहा कि पीएम मोदी के आठ साल के कार्यकाल में भारत माता के दामन पर यह सबसे बड़ा काला अध्याय है। उन्होनें तंज कसा कि मनमोहन सिंह की सरकार मंे साठ रूपये के आसपास अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत को लेकर पीएम मोदी ने उस समय देश के प्रधानमंत्री और सरकार की साख गिरने की जमकर बयानबाजी की थी। 


कांग्रेस सांसद ने पीएम से सवाल दागा कि क्या वह देश को बतायेगें कि मौजूदा सरकार और देश की इस समय कितनी साख आर्थिक क्षेत्र मे गिरी है। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा में अपने रूपये की गिरावट को लेकर उठाए गए सवाल का जिक्र करते हुए कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी उस समय उनके सवाल को स्वीकार किया था। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी से कहा है कि वह देश पर रहम करे और आर्थिक प्रबन्ध देश के अर्थशास्त्रियों पर छोड दें। शुक्रवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी बयान में श्री तिवारी ने कहा कि हर कीमत पर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये के मजबूत स्थिति मे आने के लिए केंद्र को राष्ट्रीय साख को बचाए रखने का उपक्रम करना चाहिए। 


वहीं श्री तिवारी ने भाजपा पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, गोवा में विधानसभा चुनाव के समय करोडो रूपये खर्च किये जाने को लेकर भी बीजेपी की घेराबंदी की है। 


श्री तिवारी ने बताया कि इसके तहत अकेले उत्तर प्रदेश में दो सौ ग्यारह करोड रूपये चंदे के नाम पर खर्च कर भाजपा के चुनाव आयोग में इस रकम को सफेद धन करार देने का भी देश की जनता के सामने अब नकाब उतर गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे