Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मथुरा। गोवर्धन के सोंख में जनरलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक संपन्न

 


पत्रकारों के साथ हो रहे जुल्म जास्ती अन्याय अत्याचार और जान से मार देने की धमकी तथा उनकी हत्या की थी

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के गोवर्धन कस्वा सौंख में जनरलिस्ट के काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक सम्पन हुई है। जिसमें प्रमुखता से आज पत्रकारिता के गिरते स्तर पर पत्रकारो ने अपनी-अपनी विचारों को रखा है। 


विजय सिंघल ने कहा एक समय था जब एक पत्रकार की कलम में वो ताक़त थी कि उसकी कलम से लिखा गया एक-एक शब्द राजनेताओं, व अधिकारियों की कुर्सी को हिला देता था, पत्रकारिता ने हमारे देश की आज़ादी में अहम् भूमिका निभाई, देश जब गुलाम था तब अंग्रेजी हुकूमत के पाँव उखाड़ने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनेक समाचार पत्र, पत्रिकाओं का सम्पादन शुरू हुआ था। 


समाचार-पत्र पत्रिकाओं ने देश को जोड़ने व एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई थी। नरेंद्र गौतम ने कहा जिस तरह से समाचार पत्र-पत्रिकाओं की संख्या बढ़ रही है। उसी तेजी से पत्रकारों की संख्या में भी बढ़ रही है, लेकिन इन सबके बीच, कुछ ऐसे लोग भी पत्रकारिता से जुड़ गए हैं। 


जिनके कारण पत्रकारिता पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं। रेखा शर्मा ने कहा आज के जमाने में कुछ युवाओं ने पत्रकारिता को एक तरह का शौक समझ लिया है। वो इसी के चलते पत्रकारिता करते हैं। 


जबकि पत्रकारिता एक ऐसा कार्य है जिसे ना तो हर कोई कर सकता है और ना ही ये हर किसी के बूते की बात है। पत्रकारिता हर दौर में एक चुनौती रही है और आज भले ही मीडिया क्रांति का दौर हो लेकिन सच्ची पत्रकारिता आज भी एक चुनौती है।


 हरवीर सिह ने कहा आज ऐसे पत्रकारों की भी लंबी चौड़ी कतार है कि जिनका पत्रकारिता से दूर दूर तक भी कोई लेना देना नहीं उनको पत्रकारिता का एक अक्षर तक नहीं पढ़ा, वो पत्रकार बने घूमते हैं। जिससे पत्रकारिता की छवि धूमिल हो रही है।


 राहुल रावत ने कहा लोगों का भरोसा पत्रकारों पर से उठने या फिर कम होने लगा है। अब आये दिन समाचार पत्रों में खबरें छपती हैं। वह पत्रकार किसी को ब्लैकमेल कर रहा था उस थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। ऐसे ही लोग जनता में सच्चे पत्रकारों की छवि को धूमिल कर रहे हैं।


लोकतंत्र बचाओ मीडिया बचाओ के विशेष कार्यक्रम में सभी को तह दिल से हार्दिक स्वागत अभिनंदन 

जनरलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा लोकतंत्र बचाओ मीडिया बचाओ विशेष अभियान का शुभारंभ किया गया है जो निरंतर लोगों के प्यार और सभी मीडिया कर्मियों के इसने मिल रहा है जिससे लगता है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया कर्मी सभी एकजुट होकर के पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का मूड बना चुके हैं।


 पत्रकारों के साथ हो रहे जुल्म जास्ती अन्याय अत्याचार और जान से मार देने की धमकी तथा उनकी हत्या की थी उत्पीड़न को लेकर जनरलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया लगातार संघर्षरत तो दोस्तों काफी तादाद में प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने सहयोग दे रहे हैं। 


पत्रकार विजय सिंघल, पत्रकार चौधरी हरवीर सिंह, पत्रकारिता रेखा शर्मा, पत्रकार छैल बिहारी शर्मा,पत्रकार अनिस प्रजापति, पत्रकार विकास गौतम,पत्रकार, नरेंद्र गौतम, पत्रकार नरेश ठाकुर, पत्रकार राहुल रावत,पत्रकार मंत्रवीर चौधरी, आदि।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे