Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेसिक शिक्षा मंत्री को नहीं मालूम गणतंत्र दिवस: बोलीं 59वां गणतंत्र दिवस


अखिलेश्वर तिवारी

जिले में धूमधाम से मनाया गया देश का 69 वां गणतंत्र दिवस
 कलेक्ट्रेट में DM कथा पुलिस लाइन में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने किया ध्वजारोहण

बलरामपुर ।। भारत देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार को यह नहीं मालूम है कि इस बार कौन सा गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है । उन्होंने पत्रकारों के प्रश्नों के जवाब में देश का 59 वां गणतंत्र दिवस कह कर संबोधित किया । ऐसे में  यह सवाल उठना लाजिमी है कि जब शिक्षा मंत्री की यह स्थिति है तो बेसिक शिक्षा विभाग की क्या हाल होगी इसका अंदाजा सहज लगाया जा सकता है । मौका था गणतंत्र दिवस परेड की सलामी व ध्वजारोहण का जब अनुपमा जायसवाल जनपद बलरामपुर के पुलिस लाइन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थी । बतौर मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ध्वजारोहण के उपरांत परेड की सलामी ली और उसके बाद पत्रकारों से मुखातिब हुईं ।
                         

                    जानकारी के अनुसार जनपद बलरामपुर में घने कोहरे एवं धुंध के बीच हर्षोल्लास से देश भक्ति भावना के साथ 69वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है । पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने हजारों वर्कर परेड की सलामी ली।  पुलिस के जवानों ने तीन राउंड हर्ष फायर कर मुख्य अतिथि को सलामी दी वहीं विद्यालय के बच्चों ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व देश गीत पर आधारित मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया । जिले में निजी एवं सरकारी प्रतिष्ठानों पर ध्वजारोहण किया गया ।

भारत-नेपाल सीमा पर जरवा सीमा चौकी पर सशस्त्र सीमा बल के आईजी ने ध्वजारोहण किया वहीं कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम राकेस कुमार मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया ।  जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी भवनों व विभिन्न संस्थाओं के कार्यालयों तथा शैक्षिक संस्थाओं पर संबंधित कार्यालय अध्यक्षों द्वारा राष्ट्रध्वज फहराया गया । विभिन्न स्कूलों में ध्वजारोहण के साथ देश भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । पुलिस लाइन में आयोजित परेड में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने लोगों से कहा कि देश में शिक्षा को आगे बढ़ाएं जिससे देश आगे बढ़ेगा । उन्होंने जनपद वासियों को बधाई देते हुए जाति धर्म संप्रदाय का भेदभाव छोड़ कर देशहित में कार्य करने और आगे बढ़ने की अपील की।

बलरामपुर चीनी मिल परिसर में मिल के अधिशासी अध्यक्ष नरेश कुमार खेतान ने राष्ट्र ध्वज फहराकर सलामी ली । बाल आदर्श लघु माध्यमिक विद्यालय चीनी मिल के बच्चों ने सरस्वती वंदना स्वागत व राष्ट्रगीत के साथ-साथ लोक गीतों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया । इस  दौरान मिल के जीएम लीगल एंड पर्सनल राजीव अग्रवाल, महाप्रबंधक राजीव त्यागी , महाप्रबंधक गन्ना राजीव गुप्ता, उप महाप्रबंधक बीएन ठाकुर, बेलफेयर आफीसर एसपी सिंह सहित तमाम अधिकारी कर्मचारी व विद्यालय के बच्चे मौजूद थे । इसके अलावा जिले के विभिन्न विद्यालयों में ध्वजारोहण के बाद बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए ।विकास भवन से विभिन्न योजनाओं से संबंधित झांकी निकाली गई ।प्रातः काल विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकालकर देश के 69 वें गणतंत्र दिवस का संदेश दिया गया । जिले के तीनों तहसीलों पर भी ध्वजारोहण के साथ साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने की सूचना है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे