Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलियाकलां:शोभायात्रा के साथ गणेश प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन



गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों के साथ हुआ मूर्तियों का विसर्जन

 भगवान गणेश चतुर्थी पर स्थापित की गईं थीं प्रतिमाएं

गाजे बाजे के साथ शारदा नदी में विसर्जित की जा रहीं प्रतिमाएं

पलिया में व्यापारी नेता बलराम गुप्ता के घर स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा का शारदा नदी में विसर्जन किया गया।

आनंद गुप्ता 

पलियाकलां-खीरी।31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर भगवान गणेश के भक्तों ने विधि विधान से पूजन अर्चन कर प्रतिमाओं की स्थापना की थी।


शुक्रवार को अनंत चतुर्दशी के दिन व्यापारी नेता बलराम गुप्ता के घर स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा का शोभायात्रा के साथ भक्तों ने अबीर गुलाल उड़ाते हुए शहर से छह किमी दूर शारदा नदी में विधि विधान से पूजन अर्चन कर विसर्जन किया।


31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर  भगवान गणेश के भक्तों ने विधि विधान से पूजन अर्चन कर अपने अपने घरों में प्रतिमाओं की स्थापना की थी। 


लगातार पूजन अर्चन के बाद भगवान गणेश के भक्त पांच, सात, नौ व ग्यारहवें दिन शहर में शोभायात्रा निकालकर शारदा नदी पर पहुंचते हैं जहां विधि विधान से पूजन अर्चन के बाद प्रतिमाओं को नदी में विसर्जित करते हैं।


 हर साल की तरह इस बार भी गणेश चतुर्थी पर पलिया के व्यापारी नेता बलराम गुप्ता के घर विधि विधान से पूजन अर्चन कर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई थी। 


शुक्रवार को विद्वान ब्राह्मण रानू पांडे के द्वारा विधि विधान से हवन पूजन कर भगवान गणेश को विदाई दी गई। ब्राह्मणों के अनुसार एक दिन की हानि होने व पूर्णिमा की तिथि के साथ श्राद्ध शुरू होने के चलते शुक्रवार को अनंत चतुर्दशी के दिन घरों में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमाओं का भक्तों ने पवित्र शारदा नदी के तटबंध पर पहुंचकर विसर्जन कर दिया गया। 


इस दौरान आनंद गुप्ता, अमन गुप्ता, धीरज गुप्ता, अमर महाजन, राजू देवल, ब्रजकिशोर शर्मा, डॉक्टर शैलेंद्र गुप्ता, अंजू मनोज गुप्ता, शोभा गुप्ता, ममता गुप्ता, लक्ष्मी गुप्ता, खुश्बू बरनवाल, स्वर्ण आभा बाथम, भव्या गुप्ता, शिवांश बाथम, लक्ष्य बाथम, बेस्ट बाथम व आचमन शैल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में भगवान गणेश के भक्त मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे