Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पालियाकलां:द नेचर सोसाइटी ने मनाया प्रथम वार्षिकोत्सव




मुख्य अतिथि के बी गुप्ता व विशिष्ट अतिथि दुधवा वार्डन अमरेश कुमार रहे उपस्थित

आनंद गुप्ता 

पालियाकलां खीरी: द नेचर सोसाइटी ने अपना प्रथम वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया ।



वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के०वी० गुप्ता,और विशिष्ट अतिथि दुधवा वार्डेन अमरेश कुमार उपस्थित रहे।



सोसाइटी के सदस्यों ने पर्यावरण व वन्यजीव तथा वृक्षों आदि के महत्व को अपने नृत्य,गीत,नाटक,भाषण के माध्यम से आये हुए अतिथियों के सामने प्रस्तुत किया।


जिससे वार्षिकोत्सव में आये सभी अतिथियों, अभिभावकों ने जमकर सराहना की आये हुए अतिथियों ने सर्वप्रथम विद्यालय परिसर में पौधा रोपण किया उसके बाद मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

सर्वप्रथम गणेश वंदना, सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और उसके पश्चात सभी सोसाइटी के सदस्यों ने अपने नृत्य के माध्यम से,वृक्षों को न काटने के लिए जागरूक किया,वन्यजीवों के संरक्षण हेतु कई रंगारंग नृत्य प्रस्तुत किये गए।

थारू नृत्य वीडियो


थारू नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

दुधवा के घने जंगलों में बसी आदिवासी जनजाति की बालिकाओं के नृत्य काफी आकर्षण का केंद्र रहा आपको बता दें सैकड़ों वर्षों से दुधवा के जंगलों में निवास करने वाली थारू जनजाति सैलानियों के भी आकर्षण का केंद्र रहती है ।


थारू नृत्य ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया जिसकी सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट से जमकर प्रशंसा की।

सोसाइटी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को बेच लगा कर स्वागत किया और स्मृति चिन्ह दिए तेज महिंद्रा सरस्वती विद्या मन्दिर के प्रधानाचार्य वीरेंद्र वर्मा, और पलिया मॉन्टेसरी विद्यालय की प्रधानाचार्या रत्ना वाजपेयी को तथा मुकेश कुमार को स्मृति चिन्ह दे कर द नेचर सोसाइटी ने सम्मानित किया।


आपको बता दें द नेचर सोसाइटी का गठन 1 वर्ष पूर्व हुआ था यह संस्था समय समय पर बच्चों को प्रोत्साहित करने जैसे चित्रकला,गायन,व प्रकृति के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य करती रहती है 1 वर्ष पूर्ण होने पर संस्था द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था इस सफल कार्यक्रम के लिए द नेचर सोसाइटी के अध्यक्ष शेखर श्रीवास्तव व सभी सदस्यों ने आये हुए आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया।


इस अवसर पर नगर के सभी गणमान्य नागरिक अतिथि,अभिभावक,अध्यापक और द नेचर सोसाइटी के उपाध्यक्ष अभिषेक कनौजिया,सचिव अंकुर सिंह,कोषाध्यक्ष विक्रम कुमार,रवि शर्मा,प्रतुल, नाज़रुन, आदित्या, निधि,खुशबू,ममता,अंजली,आराध्या, सूरज,रवि,मनोज गुप्ता, देवेंद्र सिंह,युवराज सिंह,आदित्य मौर्य,जसपाल नागी,अंशिका, खुशी,सपना, रजनी,रवि रॉक, श्रेया, माही,कल्पना झा,राजेन्द्र राठौर, मनोज राठौर, विकास प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे