Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:चौपाल लगाकर ग्रामीण महिलाओं एंव बालिकाओं को किया जागरूक



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। कोतवाली करनैलगंज की मिशन शक्ति टीम द्वारा मंगलवार को ग्राम पंचायत सकरौरा ग्रामीण के मजरा अहिरनपुरवा में चौपाल लगाकर ग्रामीण महिलाओं एंव बालिकाओं को जागरूक किया गया। 


प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में मिशन शक्ति टीम लगातार कोतवाली क्षेत्र में चौपाल लगाकर महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराधों जैसे-छेड़छाड़/शोषण, दहेज उत्पीड़न, बाल अपराध, एसिड अटैक इत्यादि की रोकथाम व विद्यालय न जाने वाले बच्चो के अभिभावकों से  संपर्क कर बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलाने के संबंध में प्रेरित कर जागरूक कर रही है। 


उसी क्रम में मंगलवार को टीम ने थाना क्षेत्र के हल्का एक के ग्राम सभा सकरौरा ग्रामीण के अहीरनपुरवा में चौपाल लगाकर महिलाओं/बालिकाओं से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुना तथा मिशन शक्ति अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 


तथा महिलाओं को अपने अधिकारों हेतु लड़ने के लिए जागरूक किया। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों के प्रयोग के बारे में बताया। 


वहीं पीड़ित महिलाओं की सुविधाओं के दृष्टिगत बनाए गए वन स्टॉप सेंटर व साइबर हेल्प लाइन नंबर 1930 के विषय में भी विस्तृत जानकारी दी। 


इस मौके पर आरक्षी अभय प्रताप यादव, महिला आरक्षी ज्योति राजभर व महिला आरक्षी सुमन एवं गांव की तमाम महिलाएं एवं बालिकाएं उपस्थित रहीं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे