Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

GONDA:राशन का ट्रक पलटने के मामले में पूर्तिनिरीक्ष ने किया बचाव



दुर्गा सिंह पटेल
मसकनवा गोंड़ा।सरकार ने गरीबों की के लिए खजाना खोला और उनके लिए राशन की बंदोबस्त किया मगर इस पर राशन माफिया हावी हो गए। सरकारी दुकान पर बंटने वाला चावल बिक्री के लिए व्यापारी के यहां भेजा जा रहा।

ट्रक पलटने से हुआ खुलासा
इसका खुलासा तब हुआ जब ट्रक पर लोडिंग 320 बोरी चावल धर्म कांटा पर तौल कराने जा रहा ट्रक धर्म कांटा पर ही बृहस्पतिवार की देर रात पल्ट गया जिसमे खाद्य एवं रसद विभाग के लगे मुहर से पता चला कि सरकार राशन की कालाबाजारी की जा रही है।जिसकी जानकारी मसकनवा चौकी प्रभारी को मिली और उन्होंने मौके पर पहुँचकर ट्रक सहित राशन को कब्जे में लेकर ट्रक को थाना छपिया लाया गया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर ट्रक शनिवार की देर छोड़ दिया गया है।

पूर्ति निरीक्षक बता रहे मिक्स अनाज
वही पूर्ति निरीक्षक मनकापुर महेश कुमार खाद्य एवं रसद विभाग के बोरे में रखे चावल को बता रहे हैं मिक्स चावल जबकि स्थानीय लोग चावल को देख कोटे का चावल होने का कयास लगा रहे हैं।
राजितराम ने बताया पीडीएस का चावल,कालाबाजारी की सच्चाई आयी सामने
वही राशन को ले जा रहा अपना पता गोंड़ा व नाम राजितराम से राशन के सम्बंध में बात किया गया तो उसके द्वारा बताया गया कि पीडीएस का चावल है और ये पुराने बोरे है और बोरा बाजार में मिलता है और ये चावल विनोद की है जो मसकनवा के है।
ट्रक पलटने से खुल गया पोल,महामारी के दौर में कइयों बार हो चुकी होगी कलाबजारी
छपिया क्षेत्र में गरीबों का हक मार रहे कोटेदारो पर राशन कम देने की कोटेदारों के विरूद्ध भले ही ग्रामीणों ने इसकी शिकायत फोन व मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर किये हो लेकिन क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक मन मर्जी रिपोर्ट लगा देते हैं स्थलीय जांच करना उचित नही समझ रहे हैं। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि जहाँ लॉकडाउन के इस दौर में योगी सरकार भले की लोगो के लिए तरह तरह की योजनाएं चला रही जिससे किसी को भी कोई समस्या न हो तो वही दूसरी तरफ गरीबों का हक मार कोटेदार राशन माफियाओं को बेचकर राशन की कालाबाजारी कर रहे आपदा में गरीबों को दिए जाने वाले राशन को ठिकानों पर लगाने में जुटे हैं।
विधायक बोले,राशन माफियाओं की खैर नही होगी कार्यवाही
गौरा विधायक प्रभात वर्मा ने कहा सरकारी राशन गरीबों के लिए भेजा जा रहा है,उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों लिए कटिबद्ध है यदि कोई भी कोटेदार गरीबों को मिलने वाले अनाज में कटौती करता पाया जायेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे