Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अंडरपास में पानी भरने से परेशानी

अखिलेश्वर तिवारी/अश्वनी गुप्ता
बलरामपुर तुलसीपुर ।। जनपद बलरामपुर में गोंडा गोरखपुर रेलखंड पर तुलसीपुर क्षेत्र के ग्राम ओड़ाझार के पास रेलवे द्वारा बनाया जा रहे अंडर पास मे पानी भर जाने के कारण लगभग चार गावों के हजारों लोगों के आवागमन में मुसीबत का कारण बन गया है।

जानकारी के अनुसार तहसील तुलसीपुर के अंतर्गत आने वाले ग्राम ओड़ाझार कला में रेलवे द्वारा बनाया जा रहे अंडरपास में पानी भर जाने के कारण वहां निवास कर रहे चार गांव ओड़ाझार कला, सिकटीहिवा,
बंदरीजोत तथा ओड़ाझार खुर्द गांव के हजारों लोगों को आवागमन में आये दिन समस्या का सामना करना पड़ रहा है । इस अंडरपास के निर्माण का कार्य रेलवे द्वारा पिछले दो वर्षों से कराया जा रहा है ।अंडरपास निर्माण के लगभग सारे कार्य हो चुके हैं, केवल शेड का कार्य कराया जाना बाकी है । अंडरपास में जलभराव गांव के लोगों के लिए मुसीबत पैदा कर रहा है। इससे पहले इस स्थान पर मानवरहित समपार फाटक था, जिसको हटाकर रेलवे द्वारा अंडरपास का कार्य कराया जा रहा है। आसपास के गांव में निवास कर रहे ग्रामीण अपने खेतों एवं घर तक पहुँचने के लिए अंडरपास के रास्ते का उपयोग करते हैं। अंडरपास में पानी भरा होने के कारण लोग अपना जान जोखिम में डालकर गुजरते हैं, जिससे ग्रामीणों के मन में भय बना रहता है। पहले समपार फाटक होने पर आसानी से ग्राम वासी इधर से उधर पास कर जाते थे। स्थानीय निवासी छेदी पाल कहते हैं कि समपार फाटक ही बेहतर था। सावधानी पूर्वक आसानी से पार कर आवागमन हो जाता था, जबकि अंडरपास में आए दिन जलभराव के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है जिससे काफी समस्या हो रही है । इस संदर्भ में तुलसीपुर उपजिलाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे विभाग से ग्रामीणों को हो रही समस्या के संबंध में पत्राचार किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे