Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... पीस कमेटी की बैठक आयोजित


अखिलेश्वर तिवारी/अश्वनी गुप्ता
 जनपद बलरामपुर के थाना तुलसीपुर परिसर में शारदीय नवरात्रि को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक हुई जिसमें कोविड-19 के दृष्टिगत 22 बिंदुओं की गाइडलाइंस का पालन करने हेतु लिखित अनुमति लेने की सबसे अपील की गई। आयोजकों को दुर्गा पंडालों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने को लेकर आपत्ति रही है। वहीं रामलीला कमेटी पक्का पोखरा तुलसीपुर के पदाधिकारियों ने कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष रामलीला मंचन न कर पाने का प्रार्थना पत्र उपजिलाधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक को दिया हैं।


          आगामी 17 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे शारदीय नवरात्रि को देखते हुए स्थानीय थाने पर गुरुवार को उप जिलाधिकारी वीके सिंह की अध्यक्षता में दुर्गा पंडाल आयोजको व नगर के गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक हुई। बैठक में प्रभारी निरीक्षक इकरार अहमद ने शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस को पढ़ कर उपस्थित लोगों को जानकारी दी, तथा कोविड-19 को लेकर लगभग22विन्दुओं का गाइडलाइंस पालन करने हेतु लिखित अनुमति लेने की सब से अपील की। बैठक में खासतौर से दुर्गा पंडाल पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के शासन के निर्देश को लेकर लोगों की आपत्ति रही।
           उप जिलाधिकारी श्री सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य है यदि आप अपने घरों में दुर्गा मूर्ति स्थापित करते हैं तो उसके लिए प्रशासन से अनुमति की कोई विशेष आवश्यकता नहीं है परंतु गाइडलाइन का पालन करेंगे। एक लाउडस्पीकर का प्रयोग होगा जो सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक धीमी आवाज में बजेगा। डीजे नहीं बजाया जाएगा। रंग गुलाल  विसर्जन यात्रा में नहीं उड़ाएंगे। विसर्जन के दौरान प्रत्येक वाहन के साथ 10 व्यक्ति ही विसर्जन स्थल तक जा सकेंगे जिसकी सूचना पूर्व में ही लिखित तौर पर देनी होगी। मूर्तिविसर्जन समय  सबकी अलग-अलग होगी। प्रभारी निरीक्षक श्री अहमद ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा महामारी को देखते हुए  श्रद्धापूर्वक त्यौहार को मनायें।आप लोग प्रशासन को सहयोग करें प्रशासन पूर्ण से आपके साथ उपस्थित रहेगा। अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अनिरुद्ध पटेल ने पेयजल चूने का छिड़काव साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की कटिबद्धता जाहिर की तथा नवरात्रि तक मांस मछली के बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का भी उन्होंने आश्वासन दिया। बैठक में विद्युत विभाग से संपत श्रीवास्तव ने भी विद्युत व्यवस्था सुचारु रूप से 24 घंटे आपूर्ति का आश्वासन दिया। शांति कमेटी बैठक में सभासद मुशाहिद शकील पंकज कनोडिया देवेंद्र वर्मा रूप चंद गुप्ता विवेक सिंह एसपी सिंह रामदयाल वर्मा प्रदीप रामजी आर्य भोला सोनी सुनीलसोनी सहित ग्रामीण क्षेत्र में दुर्गा मूर्ति स्थापित करने वाले कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे तथा गाइडलाइन पालन करने का आश्वासन भी दिया।

रामलीला मंचन पर इस वर्ष विराम लगेगा !  
            
रामलीला कमेटी अध्यक्ष विशम्भर सोनी ने स्थानीय थाने को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि रामलीला कमेटी पक्का पोखरा पुरानी बाजार तुलसीपुर इस वर्ष  रामलीला मंचन  कोविड19को ध्यान में रखते हुए तथा शासन के द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन न कर पाने की वजह से रामलीला मंचन का कार्यक्रम संभव नहीं हो पाएगा। दशहरे के दिन सामान्य रूप से पूजन करके परंपरा को जीवंत रखने का प्रयास किया जाएगा। जीवन लाल सोनी विनोद कुमार मिश्रा उमाशंकर गुप्ता व कृष्णदेव गुप्ता ने संयुक्त रूप से उपजिलाधिकारी व प्रभारी निरीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर अपनी असुविधाओं से अवगत कराया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे