Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar कोरोना के दौरान आरबीएसके टीम ने निभाई महत्‍वपूर्ण भूमिका – डॉ हरगोविन्‍द




कोरोना योद्धा के रूप में सम्‍मानित किए गए आरबीएसके टीम के सदस्‍य
इनरह्वील कलब ने सीएमओ कार्यालय के सभागार में किया सम्‍मानित

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। मुख्‍य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविन्‍द सिंह का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान राष्‍ट्रीय बाल स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम (आरबीएसके) की टीम के साथ ही राष्‍ट्रीय किशोर स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम की टीम ने अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। प्रवासी कामगारों की स्‍क्रीनिंग के साथ ही कोरोना पाजिटिव के‍ चिन्‍हीकरण व उनके फालोअप में उनका महत्‍वपूर्ण योगदान था और अब भी सुचारु रुप से अपना योगदान दे रहे हैं। इन्‍हीं कोरोना योद्धाओं की बदौलत कोरोना की लड़ाई को जीतना संभव हो सका है। इसलिए सभी अपने दायित्‍वों को समझते हुए बेहतर योगदान दें।

सीएमओ कार्यालय के सभागार में इनरह्वील क्‍लब के निर्देशन में आयोजित कोरोना योद्धा सम्‍मान समारोह को सम्‍बोधित करते हुए डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने यह बातें कहीं। इस अवसर पर अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी डॉ मोहन झा ने कहा कि इनरह्वील क्‍लब अपनी मातृ संस्‍था रोटरी क्‍लब के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कार्यों में हर तरह का सहयोग देता है। पोलियो, इंसेफेलाइटिस के साथ ही कोरोना काल में भी इनका योगदान महत्‍वपूर्ण रहा है। कोरोना योद्धा के रुप में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को सम्‍मानित करके उनको और भी उत्‍साह के साथ कार्य करने के लिए आप लोगों ने प्रेरित किया है।

इस दौरान कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को "कोराना योद्धा" का प्रशस्ति पत्र देकर सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह, एसीएमओ डॉ मोहन झा, आरआरटी प्रभारी डॉ ए के सिन्‍हा ने सम्‍मानित किया और उनकी हौसला आफजाई करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस दौरान इनरह्वील क्‍लब की अध्‍यक्ष सरिता जैन, सचिव ज्‍योतिका विश्‍वास, वन्‍दना गुप्‍ता आदि ने चिकित्‍साकर्मियों के बेहतर योगदान की सराहना की। इस अवसर पर राष्‍ट्रीय किशोर स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रम के समन्‍वयक दीनदयाल वर्मा आशीष विश्वकर्मा, डॉ रचना, डॉ अश्वनी यादव, डॉ रेणु, डॉ दीपक, कमलजीत, समेत अन्‍य लोग मौजूद रहे।

सम्मान से मिला है हमे प्रोत्साहन–डॉ रचना
कोरोना योद्धा के सम्‍मान से सम्‍मानित खलीलाबाद आरबीएसके टीम की डॉ रचना यादव कहती है कि उनके साथ टीम के अन्‍य सदस्‍यों ने बेहतर काम किया था और अब भी लगातार कर रही है। प्रवासियों की स्‍क्रीनिंग के साथ ही गांव गांव जाकर कोविड पाजिटिव को खोजने के साथ ही साथ अन्‍य कार्य किए गए। यह सम्‍मान पाकर हमारा उत्‍साह और भी बढ़ा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे