Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शनिदेव आज कुछ जातकों को करेंगे मालामाल और अशुभ दृष्टि वालों को करेंगे कंगाल.....

 


  आज का पंचांग

🔥19 दिसम्बर 2020🔥

तिथि पंचमी - 14:16:08 तक

नक्षत्र धनिष्ठा - 19:40:29 तक

करण बालव - 14:16:08 तक, कौलव - 26:29:37 तक

ऋतु हेमन्त

मास मार्गशीर्ष

पक्ष शुक्ल

योग हर्शण - 12:45:21 तक

वार शनिवार

🌅सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

सूर्योदय 07:08:49

सूर्यास्त 17:28:06

🌙चन्द्र राशि मकर - 07:16:39 तक

चन्द्रोदय 11:07:59

चन्द्रास्त 22:15:00

आज शनिवार का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वहीं कुंडली में न्याय के विधान के चलते शनि को दुख का कारक माना गया है।


इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनि देव हैं, वहीं इस दिन शनि ग्रह पर आधिपत्य वाली देवी माता काली का भी पूजन किया जाता हैं। इसके अलावा इस दिन श्री हनुमान जी की पूजा का भी विधान है।


पं. आत्मा राम पांडेय जी से जाने आज का दैनिक चक्र.....



    आज का राशिफल 


1. मेष राशि 
पारिवारिक लोगों से सम्बन्ध मधुर होंगे। कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित होंगे। भाग्योदय संभव है। जो भी काम करें पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करें। निश्चित सफल होंगे।


2. वृषभ राशि 

नए व्यापार की शुरुआत अनुकूल होगी। कान संबंधित पीड़ा हो सकती है। अनावश्यक विवादों में न बोलेंए नुक्सान हो सकता है। नौकरी में बदलाव के योग हैं। राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते है।


3. मिथुन राशि 

आर्थिक मामले सुलझने की उम्मीद है। जिन लोगों की आप ने कभी मदद की थीए वही आप का विरोध करेंगे। रूचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। सुख सुविधा पर खर्च संभव है। मानसिक अस्थिरता रहेगी।


4. कर्क राशि 

वैचारिक मतभेद दूर होंगे। किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा। कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेंगे। रुके कार्य पूरे होने में अभी समय लग सकता है। मांगलिक खर्च संभव है।


5. सिंह राशि 

बीती बातों को भुला कर अपने रिश्तों की नई शुरुआत करे। आप की उन्नति से विरोधियों को तकलीफ हो सकती है। राजनीति के चलते शत्रु आप को नुकसान पहुचाने का हर संभव प्रयास करेंगे।


6. कन्या राशि 
सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी। मन में किसी बात को ले कर दुविधा के चलते ही आप तनाव महसूस कर रहे हैं। उधार दिया पैसा आने में संदेह है। मित्र आप के कार्यो में साहयक होंगे। यात्रा सुखद होगी।


7. तुला राशि 

कार्यस्थल पर सहकर्मी आप की सफलता र्से इर्ष्या करेंगे। कार्यों में हो रही देरी से चिंतित होंगे। कारोबार में नई तकनीक का प्रयोग लाभान्वित करेगा। बहनों से झगडा हो सकता है। धन आगमन में हो रही रुकावट दूर होगी।


8. वृश्चिक राशि 
धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा। धनार्जन के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी। दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा होगी।


9. धनु राशि 

रुके कार्य और योजनाओं को क्रियाशील करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। बीमारी के कारण तनाव पैदा होगा पर घबराएं नहीं, अपने इष्ट पर भरोसा रखें। सब अनुकूल होगा। जीवन साथी का साथ मिलेगा।


10. मकर राशि 
नई योजनाओ में पूंजी निवेश सोच समझ कर करें। पुराने विवाद से युक्त जमीन जायदाद के मसले लंबित होगे। शत्रु परास्त होंगे। नए संपर्क आप को ख्याति दिलवा सकते है। कारबार विस्तार के योग हैं।


11. कुम्भ राशि 

नया काम शुरू करने से पहले अनुभवियों और बडों से मार्ग दर्शन सलाह लें। पूंजी निवेश करने में सतर्क रहें। किसी की बातों में जल्द फंस जाते है, खुद को परिपक्व करें। अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।


12. मीन राशि 

आप की आदतों के कारण आप ने अपनों से दुरिया बना ली हैए उचित होगा समय रहते अपने स्वभाव और व्यवहार को बदलें। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। नए संपर्क स्थापित होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे