Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:हत्या का मुकदमा न दर्ज करने पर ग्रामीणों किया मोतीगंज थाना का घेराव



ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। दो दिन पूर्व खेत में बने पानी के हौज में एक युवक की लाश मिली थी, जिस पर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने पर तहरीर दी लेकिन पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली कर रही थी। इससे नाराज ग्रामीणों ने आज शाम बड़ी संख्या में एकत्र होकर थाने का घेराव कर दिया, जिस पर पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया।
     मोतीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोठिया के मजरे बालपुर चमरनपुरवा गांव के पास खेत में बने एक पानी के हौज में गुरूवार की सुबह टेंट व्यवसायी सुरेश वर्मा का शव पड़ा देखा गया। सूचना पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। मृतक के बड़े भाई विजय वर्मा ने बताया कि पहले भी मेरे भाई को जान से मारने की धमकी दी गयी थी। इस संबंध में परिजनों द्वारा थाने पर नामजद करते हुए तहरीर दी गई लेकिन पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की बात कहकर एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी की गई। इस बाबत मोतीगंज प्रभारी निरीक्षक अशोक सोनकर ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक सुरेश वर्मा की मौत पानी के हौज में डूबने से हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात करीब 10 बजे घर वालों से मोतीगंज बाजार जाने की बात कहकर मृतक सुरेश निकला था। 
  पुलिस द्वारा हत्या का मुकदमा न दर्ज करने से नाराज मृतक के परिजनों, रिश्तेदारों तथा गांव के तमाम लोगों ने शुक्रवार की शाम मोतीगंज थाने का घेराव कर दिया। इस पर पुलिस ने नाराज लोगों का मानमनौव्वल किया, लेकिन सभी मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई पर अड़े रहे। इस पर मृतक के बड़े भाई विजय वर्मा से तहरीर लेकर मोतीगंज पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
    मोतीगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि थाने के घेराव की बात गलत है। दस-बीस लोग आए थे। मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इस पर मृतक के भाई विजय वर्मा की तहरीर पर रामावती, खेदू व शिवकुमार के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे