Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Pratapgarh News:तरुण चेतना द्वारा दिव्यांगों को ट्राई साइकिल का वितरण कल



प्रतापगढ़!  तरुण चेतना संस्था द्वारा पट्टी मुख्यालय पर क्रिसमस की पूर्व संध्या पर 25 दिव्यांगों को ट्राई-साइकिल व व्हील-चेयर का निःशुल्क वितरण कल किया जायेगा.
      उक्त जानकारी देते हुए तरुण चेतना संस्था के निदेशक नसीम अंसारी ने बताया कि दिव्यांगों की आजीविका के अवसर को बढाने के लिए जीव दया फाउंडेशन, टेक्सास, यूयसए० ने प्रतापगढ़ के दिव्यांगों के लिए 21 ट्राई-साइकिल व 4 व्हील-चेयर का सहयोग किया है, जो 24 दिसंबर को गुडविल पब्लिक स्कूल में 24 दिसंबर को पट्टी में और क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को चाइल्डलाइन, प्रतापगढ़ में वितरित किया जायेगा. श्री अंसारी के अनुसार फाउंडेशन द्वारा इन गरीब दिव्यांगों को आवश्यकतानुसार रोजगार के लिए भी मदद की जाएगी.  श्री अंसारी के अनुसार ट्राई-साइकिल देने हेतु दिव्यांगों के पहचान की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी.   
 जीव दया फाउंडेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर संजीव कुमार के अनुसार ट्राई-साइकिल मिलने से जहाँ दिव्यांगों को आजीविका के अवसर बढ़ेंगे वहीं दूसरी तरफ स्कूल न जाने वाले व ड्रापआउट बच्चों की रुकी पढ़ाई भी शुरू होगी. इससे दिव्यांगों को शिक्षित व आत्मनिर्भर बन कर सम्मानजनक जीवन जीने में मदद मिलेगी. श्री कुमार के अनुसार आगे चलकर फाउंडेशन तरुण चेतना के माध्यम से गरीब दिव्यांगों को रोजगार की शुरुआत के लिए भी मदद करेगा जो आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की दिशा में एक अनूठा प्रयास होगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे