Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पशु तस्करों ने पुलिस पर डीसीएम चढ़ाने का किया प्रयास

 


चलते वाहन से कूदकर फरार हुए तस्कर, 14 पशु बरामद

अज्ञात के विरूद्ध चौकी प्रभारी ने विभिन्न धाराओं में दर्ज कराई एफआईआर

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। चौकी इंचार्ज डुमरियाडीह रविवार की रात्रि गश्त पर क्षेत्र में भ्रमणशील होकर महाराजगंज ग्रामीण बैंक के पास मौजूद थे। कि मुखबिर से सूचना मिली की एक डीसीएम तरबगंज से डुमरियाडीह की ओर जा रही है, जिसमें छुट्टा जानवरों को बांधकर रखा गया है, जिन्हें काटने के लिए बाहर लेके जाया जा रहा है।

     सूचना पर पुलिस हरकत में आ गई और तरबगंज की तरफ से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए बैरियर लगाया गया। इसी बीच एक डीसीएम आता दिखाई दिया। जिसे रोकने के लिए टार्च दिखाकर इशारा किया गया परन्तु चालक ने गाड़ी नहीं रोका और बैरियर तोड़ते हुए पुलिस वालों को जान से मारने की नीयत से डीसीएम चढ़ाने का प्रयास किया। जिसमें कांस्टेबल शेखर कुमार को चोटें आई, और चौकी प्रभारी की प्राइवेट कार को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त करते हुए आगे बढ़ गया। कस्बा डुमरियाडीह में गश्त कर रहे हेड कांस्टेबल बलई यादव को बैरियर लगाकर उक्त वाहन को रोकने के लिए बताया गया। जिस पर हेडकांस्टेबल व होमगार्ड रक्षाराम मिश्रा द्वारा डुमरियाडीह चौराहे पर बैरियर लगाकर डीसीएम रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन उक्त डीसीएम चालक द्वारा बैरियर को तोड़ दिया गया और पुलिस कर्मियों पर जान से मारने की नीयत से डीसीएम चढ़ाने का प्रयास किया गया। इसकी सूचना वजीरगंज व नबाबगंज पुलिस को दी गई। डीसीएम थाना वजीरगंज पहुंचा तो कस्बा गश्त में लगे कांस्टेबल रविंद्र यादव व राजेन्द्र प्रसाद ने थाना गेट पर बैरियर लगाकर रोकने का प्रयास किया। लेकिन उक्त डीसीएम बैरियर तोड़ते हुए आगे बढ़ गया। बैरियर टूटने से कांस्टेबल रविंद्र यादव को चोटें आईं। चौकी इंचार्ज ने बताया कि वह लगातार कंट्रोल रुम से संपर्क बनाते हुए उक्त गाड़ी का पीछा किए जा रहे थे। वाहन जब मझारा मोड़ के पास पहुंचा तो चालक वाहन को धीमा करते हुए गाड़ी से कूदकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गया। और डीसीएम अंयंत्रित होकर पलट गई। इसी बीच डायल 112 भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस कर्मियों की मदद से 14 छुट्टा जानवरों को बाहर निकाला गया। सभी के मुंह व पैर बंधे हुए थे। जिनकी रस्सी काटकर मुक्त किया गया।

    इस संबंध में वजीरगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि डुमरियाडीह चौकी इंचार्ज की तहरीर पर जानलेवा हमला व गोवध निवारण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। डीसीएम को कब्जे में ले लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे