Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar जेई टीकाकरण से छूटे हुए बच्‍चों के लिए 14 से चलाया जाएगा अभियान




विशेष टीकाकरण अभियान को लेकर ब्‍लाक स्‍तरीय चिकित्‍साधिकारियों की हुई बैठक
एचएमआईएस के डाटा के अनुसार 7536 हैं छूटे, पुष्टि के लिए होगा 4 दिन का सर्वे

आलोक कुमार बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस के टीकाकरण से जो बच्‍चे छूट गए हैं उनका शत प्रतिशत टीकाकरण करवाना सभी की जिम्‍मेदारी है। इसके लिए आगामी 14 फरवरी से जनपद में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। एचएमआईएस के डाटा के अनुसार जिले में 7536 बच्‍चे जेई टीकाकरण से छूटे हुए हैं। इसकी पुष्टि के लिए सर्वे किया जाएगा तथा बच्‍चों की लिस्‍ट तैयार की जाएगी। अभियान में सभी जिम्‍मेदार अधिकारी व स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी जुट जाएं।
यह बातें सीएमओ ने जेई के विशेष टीकाकरण अभियान को संचलित करने के लिए सीएमओ कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्‍होने कहा कि यह अभियान मुख्‍यमन्‍त्री जी की विशेष प्राथमिकताओं में से एक है। इसलिए सभी की जिम्‍मेदारी बनती है कि वे इस अभियान के पूर्ण करने में कहीं से भी कोई लापरवाही न बरतें। इस अवसर पर अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी वेक्‍टर बार्न डॉ पीवी पाण्‍डेय ने कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस से बच्‍चों को प्रतिरक्षित करने के लिए यह विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसलिए जो भी छूटे बच्‍चे हों उनका टीकाकरण अवश्‍य करवाया जाय। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एस रहमान ने कहा कि सर्वे में पूरी तरह से पारदर्शिता रखें। एक भी बच्‍चा छूटना नहीं चाहिए। सर्वे पूर्ण होने के उपरान्‍त इसकी जानकारी तुरन्‍त मुख्‍यालय को दे।
इस बैठक के दौरान जिला मलेरिया अधिकारी अंगद सिंह, सहायक मलेरिया अधिकारी सुनील चौधरी, जिला वैक्‍सीन मैनेजर ईविन यूएनडीपी सुशील कुमार मौर्या, यूनीसेफ के डीसी बेलाल अनवर के साथ ही साथ सभी ब्‍लाकों के एमओआइसी तथा टीकाकरण से जुड़े कर्मी मौजूद रहे।

सर्वे कर तैयार होगी बच्चो की लिस्ट

बच्‍चों के टीकाकरण के लिए सर्वे का कार्य 8 से लेकर 11 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान जेई वैक्‍सीन से छूटे हुए बच्‍चों की लिस्‍ट तैयार की जाएगी। इस लिस्‍ट का संकलित करके जनपद के छूटे हुए बच्‍चों का वास्‍तविक डाटा तैयार होगा। इसके हिसाब से ही माइक्रोप्‍लान बनाकर टीकाकरण किया जाएगा। वहीं एचएमआईएस डाटा के अनुसार जनपद में 7536 बच्‍चे छूटे हुए हैं जिनका जेई टीकाकरण नहीं हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे