Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...रविवार को खेला जाएगा क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलके पीजी कॉलेज के छोटे परेड ग्राउंड में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए जा रहे खेलों की श्रृंखला में अंतर महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन दो मैच खेले गए। पहले मैच में मेजबान टीम ने 11 रनों से विजय हासिल करके फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है । पहले मैच में बतौर मुख्य अतिथि विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच को शुरू कराया । वहीं दूसरे मैच में बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि साबान अली ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया ।



एमएलके पीजी कॉलेज के क्रीड़ा अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने बताया कि अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल एम एल के पीजी कॉलेज बलरामपुर और चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय पांडव नगर के मध्य खेला गया । विधायक तुलसीपुर माननीय कैलाश नाथ शुक्ला ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने का आग्रह किया ।
एमएलके कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 4 विकेट खोकर 103 रन बनाए । जवाब में चौधरी चरण सिंह टीम ने 15 ओवर में केवल 91 रन ही बना सकी। मेजबान टीम ने अपने विपक्षी टीम पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा । रोमांचक मुकाबले में एम एल के पीजी कॉलेज ने चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय पांडव नगर को 11 रन से पराजित कर फाइनल में अपना स्थान निश्चित किया । दूसरा सेमीफाइनल मैच एचआर पीजी कॉलेज खलीलाबाद और सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर के बीच खेला गया। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 88 रन बनाए । बेहद रोमांचक मुकाबला करते हुए एचआरपीजी कॉलेज खलीलाबाद की टीम ने 14 पॉइंट 4 ओवरों में 7 विकेट खोकर जीत के लिए निर्धारित 89 रन बनाकर विजय हासिल की टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को एमएलके पीजी कॉलेज बलरामपुर तथा एचआरपीजी कॉलेज खलीलाबाद बस्ती के बीच खेला जाएगा । दूसरे मैच के मुख्य अतिथि शाबान अली ने बलरामपुर जैसे छोटे नगर में अंतर महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन करने का अच्छा मौका मिलता है । एमएलके पीजी कॉलेज के छात्रों ने विभिन्न आयोजनों के माध्यम से ऐसा करके भी दिखाया है । टूर्नामेंट के दौरान सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कीड़ा परिषद अध्यक्ष डॉक्टर आर के पांडे, वनस्पति विज्ञान के सहायक आचार्य शिव महेंद्र सिंह, वार्डेन डॉक्टर आलोक शुक्ला, शिक्षा शास्त्र के डॉ सत्यनारायण सिंह भौतिक विज्ञान के सहायक आचार्य आयुष सिंह व महामाया महाविद्यालय श्रावस्ती के डॉ उपेंद्र कुमार सोनी सहित तमाम शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मी व दर्शक मौजूद थे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे