Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Ayodhya:पुलिस मुठभेड़ में हनुमानगढ़ी साधु के हत्या का आरोपी गिरफ्तार



गिरफ्तार बिहार निवासी युवक पर पहले से दर्ज है हत्या का मुकदमा
वासुदेव यादव
अयोध्या। जनपद पुलिस से मुठभेड़ में बिहार निवासी एक हत्या आरोपी गिरफ्तार हुआ है। जनपद पुलिस को इसकी हनुमानगढ़ी के साधु की हत्या के मामले में तलाश थी। पकड़े गए युवक के खिलाफ पहले से बिहार में एक हत्या का मामला पंजीकृत है और वह यहां राम नगरी में किराए का कमरा लेकर छिप कर रहा था। पुलिस ने युवक के पास से पिस्टल, खोखा कारतूस और जिंदा कारतूस तथा बिना नंबर प्लेट की बाइक बरामद की है।
पौराणिक हनुमान गढ़ी से सम्बन्धित चरण पादुका मन्दिर के साधु महन्थ कन्हैया दास की 3 मार्च की रात में सोते समय सिर पर ईंट का प्रहार कर चरण पादुका गौशाला में हत्या कर दी गयी थी। प्रकरण में रामानुज दास चेला स्व रामबरन दास निवासी गुलचमन बाग हनुमान गढ़ी थाना रामजन्मभूमि की ओर से कोतवाली अयोध्या में गोलू दास उर्फ शशिकान्त दास चेला स्व रामबरन दास के खिलाफ संपत्ति विवाद और पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या और साजिश का मुकदमा पंजीकृत कराया था। प्रकरण में पुलिस नामजद गोलू समेत दो को गिरफ्तार कर चुकी है और शेष पांच लोगों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट टीम और अयोध्या कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई है।
शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडेय ने बताया कि शुक्रवार की भोर सटीक सूचना पर संयुक्त टीम ने आचार्य का सगरा क्षेत्र में घेराबंदी की। घेराबंदी दे बाइक सवार बदमाश में पुलिस पार्टी पर फायर झोंक दिया। मुठभेड़ में बाइक सवार युवक के पैर में गोली लगी।भरतकुण्ड मार्ग पर लठियहवां ग्राम सरेठी के पास स्थित छोटी नहर के पास से पुलिस ने बाइक सवार युवक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम पता अखिलेश कुमार सिंह उर्फ देवी निवासी बाघी थाना मुसरी घरारी जनपद समस्तीपुर, बिहार बताया है। मौके से पुलिस में एक देशी पिस्टल, दो खोखा कारतूस व तीन जिन्दा कारतूस और बिना पंजीकरण प्लेट की मोटरसाइकिल बरामद की है। बरामद मोटरसाइकिल चोरी की होने की आशंका है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए अखिलेश में हनुमानगढ़ी के साथ कन्हैया दास की हत्या में शामिल होने की बात कबूली है। वह अपने गांव निवासी जिला पार्षद के बेटे नवनीत कुमार की हत्या में नामजद और वांछित है। घायल युवक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार युवक के अन्य आपराधिक इतिहास को खंगालने और आगे की विधिक कार्रवाई की हिदायत दी गई है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे