Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar पंक्चर बनाने वाले पर भाजपा ने जताया भरोसा, दिया समर्थन



जिला पंचायत सदस्य के वार्ड नं दो के दावेदारी पर किया समर्थन
आलोक कुमार बर्नवाल
सन्तकबीरनगर। इस वर्तमान समय मे भारतीय जनता पार्टी ने सबका साथ सबका विकास की बात को चरितार्थ करते हुए एक पंक्चर बनाने वाले को समर्थन देकर राजनीति को चर्चा में ला दिया। भारतीय राजनीति में जैसे जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे ही गरीब आदमी के लिए चुनाव में उतरना मुश्किल होने लगा। वर्तमान में अधिकांश पार्टी जहां बाहुबली व धनबली को राजनीति में तवज्जो देने लगी, आम गरीब जनता का चुनाव में सहभागिता करना मुश्किल होने लगा। फिर भी अब कुछ लोगो पर पार्टियां उनके सामाजिक जुड़ाव के आधार पर टिकट या समर्थन करने में नही हिचकती है। वही इस आधुनिक राजनीति में बाहुबल और धनबल के बढ़ते चलन के दौर में मेंहदावल तहसील क्षेत्र जिला पंचायत सदस्य वार्ड नं दो से एक पंक्‍चर (साइकिल मिस्त्री) बनाने वाले को भाजपा ने समर्थन पत्र जारी करके सब को चौंका दिया है। भाजपा आलाकमान ने अनेको दावेदारों को दरकिनार कर भाजपा का समर्थन पत्र पंक्चर बनाने वाले(साईकल मिस्त्री) दिया गया।
जिले के मेंहदावल कस्बे से लगभग दो किलोमीटर पर स्थित नगरा में साइकिल मरम्मत की दुकान चलाने वाले रामवृक्ष निषाद बेहद मामूली आदमी हैं। मेंहदावल ब्लॉक के ग्राम पंचायत भीटिया कला के ग्राम मेहाखोर निवासी रामवृक्ष निषाद भाजपा से दशको से जुड़े रहे व राम मंदिर आंदोलन में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया गया। इन्होंने भाजपा में अपनी प्रतिबद्धता जताई और इससे जुड़े रहे। साथ ही राजनीति में इनके द्वारा सक्रिय रहकर आम गरीब आबादी के सेवा में लगे रहे। अपनी रोजीरोटी की दिनचर्या से बचे समय मे इनके द्वारा समाजसेवा का कार्य निरंतर किया जाता रहा और पार्टी भी इनके सामाजिक कार्यो से वाकिफ रही। जिसका निष्कर्ष वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य वार्ड नं दो से प्रत्याशी के रूप में समर्थन करके दिया गया।
इस बाबत एक वार्ता में इनके द्वारा बताया गया कि भाजपा से मेरा पुराना नाता है। भाजपा के स्थापना से ही मैं भाजपा के प्रति समर्पित रहा हूँ। मंदिर आंदोलन से लेकर वर्तमान तक भाजपा में आस्था बनी रही और भाजपा द्वारा मुझे जिला पंचायत सदस्य वार्ड नं दो के प्रत्याशी के रूप में समर्थन देकर आम गरीब जनता के मनोबल को बढ़ाया है। जिससे इस धनबल व बाहुबल के युग मे एक साईकल मिस्त्री पर भरोसा करना भाजपा के सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे