Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बुंदेलखंड में जल संकट दूर करने में इजरायल के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक

गिरवर सिंह 

 झांसी:जू़म वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बुंदेलखंड विशेष रूप से विकास खंड बबीना झांसी में पानी के इंतजाम की परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और इजरायल के जल संसाधन मंत्रालय के बीच "प्लान ऑफ को-ऑपरेशन" (सहयोग योजना) पर दिनांक 20 अगस्त 2019 को समझौते पर हस्ताक्षर हुए। बुंदेलखंड में पानी के संकट से जूझ रहे क्षेत्र के लिए यह परियोजना बहुत कारगर है। उत्तर प्रदेश सरकार और इजरायल के सहयोग से इस इलाके को पानी के संकट से उबारने में मदद मिलेगी और बुंदेलखंड विशेष रूप से बबीना क्षेत्र जो गर्मियों में पेयजल की समस्या से जूझता है, उसे समस्या से निजात भी मिल सकेगी। बुंदेलखंड में जल प्रबंधन के क्षेत्र में दीर्घकालिक सुधार के लिए "प्लान ऑफ को-ऑपरेशन" के जरिए "इंडिया इजरायल बुंदेलखंड वाटर प्रोजेक्ट" (भारत इजरायल बुंदेलखंड जल परियोजना) इजराइल विकसित कर रहा है।

 आज एनआईसी झांसी में ज़ूम कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई और वर्किंग ग्रुप की बैठक में इजराइल की ओर से  डेन अलूफ और उनकी टीम शामिल हुई और उत्तर प्रदेश की ओर से निर्देशक भूगर्भ जल विभाग  वीके उपाध्याय, निदेशक कृषि, सिंचाई विभागाध्यक्ष एवं झांसी से जिलाधिकारी  आन्द्रा वामसी ने बैठक में प्रतिभाग किया। 

जिलाधिकारी  आन्द्रा वामसी ने कहा कि यह सरकार का बेहद महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है इसमें प्रशासन आवश्यकतानुसार पूर्ण सहयोग किया जाएगा। उन्होंने इजरायल दल को क्षेत्र में मौके पर आकर क्षेत्र का सर्वे करने का सुझाव दिया ताकि जो कार्य किया जाना है उसे गति के साथ पूरा किया जा सके।

         

  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे