Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: वायरल बुखार के कहर के बीच डेंगू ने दी दस्तक, 3 मरीजों में हुई पुष्टि

आरके गिरी

गोण्डा बरसात के मौसम के बीच वायरल बुखार ने जहां दस्तक दे दी है । अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में 50 से अधिक बच्चों का इलाज चल रहा है । वही जांच के दौरान 3 मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है ।

बाबू ईश्वर सरण जिला चिकित्सालय में जांच के दौरान तीन मरीजों में डेंगू मिलने की पुष्टि हुई है।  तीनों मरीजों  अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं वायरल बुखार से पीड़ित बच्चों से अस्पताल का चिल्ड्रन वार्ड खचाखच भर गया है ।

हजारों की संख्या में बच्चे वायरल बुखार की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पूरे जिले में अगस्त महीने में 4 हजार लोगों में वायरल बुखार की पुष्टि हुई है। इस रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है ।  बुखार के मरीजों की जांच के लिए घर घर स्वास्थ्य टीम भेजने की तैयारी कर रहा है।  डेंगू की रोकथाम के लिए जिला अस्पताल में 10 बेड का वार्ड आरक्षित कर दिया गया है। इस संबंध में शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा राधेश्याम केसरी ने बताया की वायरल बुखार के 4 हजार केस अगस्त माह में मिले हैं। वहीं तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सभी का इलाज चल रहा है। हालांकि डेंगू या वायरल बुखार से किसी की मौत नहीं हुई है। वायरल बुखार की जांच के लिए निगरानी समितियों को सक्रिय किया गया है । जो घर घर जाकर लोगों की जांच करेंगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे