Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के जम्बूद्वीप स्थान को 84 कोसी परिक्रमा से बाहर करने से जबरदस्त विरोध शुरू

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। विधानसभा क्षेत्र 298 करनैलगंज क्षेत्र के जम्बूद्वीप स्थान को 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र से बाहर करने का जबरदस्त विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को मंदिर के महंत व क्षेत्र के सम्भ्रांत लोगों के साथ पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह की अगुवाई में एक सम्मेलन का आयोजन हुआ। 


जिसमें बताया गया कि हिन्दू धर्म के पुराणों में वर्णित जंबूद्वीप स्थान को 84 कोसी परिक्रमा मार्ग से अलग किया जा रहा है। जब की यहाँ पर परिक्रमा के समय साधु संतों के द्वारा रात्रि विश्राम किया जाता है। तथा मेले का भी आयोजन होता है। जम्बूद्वीप को 84 कोसी परिक्रमा मार्ग से हटाने के विरोध में जम्बूद्वीप आश्रम के महंथ मोहनदास त्यागी के आवाहन पर जम्बूद्वीप आश्रम पर जनसम्मेलन का आयोजन हुआ।


जिसमें क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों ने भाग लिया। तथा इस स्थल के विकास व इसे पर्यटन स्थल बनाने की मांग भी रखी गई। जम्बूद्वीप स्थल को लेकर विरोध व मांग तेज हो गई है। कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटी। पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए महंत की मांगों का समर्थन किया और प्रदेश सरकार से इस स्थल को उपेक्षा को दूर करके विकास व पर्यटन स्थल बनाने की मांग भी रखी। इस मौके पर परसपुर विकास मंच के डॉ.अरुण कुमार सिंह, डॉक्टर हनुमान प्रसाद दुबे, गुड्डू सिंह, महाराजदीन तिवारी, गजेंद्र सिंह, अरविंद शुक्ला, विपिन सिंह, रमेश सिंह, राजेंद्र सिंह, जगपाल सिंह, दुर्गेश यादव, तिलकराम तिवारी, पप्पू मिश्रा, रमेश, रामदेव चौबे, लल्लन सिंह, श्री कृष्ण चौबे विजय कुमार दुबे, बालकृष्ण मिश्रा, शिव कुमार मिश्रा, राधेश्याम सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे