Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:बिना काम कराये अपने ही परिजनों के खाते में मनरेगा का पैसा भिजवाने का आरोप !

रमेश कुमार मिश्रा 

मुज़ेहना, गोण्डा:ब्लॉक अन्तर्ग ग्राम पंचायत दत्त नगर माफ़ी में तैनात रोजगार सेवक राम मूरत वर्मा पर उनके ही ग्राम पंचायत के रहने वाले दीना नाथ वर्मा ने साक्ष्य प्रस्तुत कर मुख्य विकास अधिकारी से एवं सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पर दे कर रोजगार सेवक द्वारा की गयी अनियमितता पर कार्यवाही करने की मांग की है।

द्वितीय पृष्ठ


उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है की रोजगार सेवक ने बिना कार्य कराये मनरेगा की मजदूरी अपने भाई बेटे व पत्नी के खाते से राशि आहरित कर ली है, उन्होंने प्रमाणिकता के साथ तथ्यों से अवगत कराते हुए बताया है की उनके भाई हाईकोर्ट में सरकार वेतन भोगी हैं तथा राम मूरत वर्मा का लड़का अध्ययनरत छात्र है ऐसे में परिवारी जनो के खाते में मनरेगा की मजदूरी भिजवाया जाना नियमों के विरुद्ध है जिस पर कार्यवाही की मांग सामूहिक रूप से की गयी है।


शिकायती पत्र में अधिवक्ता दीना नाथ वर्मा के अतिरिक्त राम रूप, अरुण कुमार गौतम, गंगाराम दुसाद, गंगाराम पाण्डेय, पवन कुमार, नानमून, बरसाती, रामप्रीत, राधेश्याम वर्मा, राजेश कुमार, इत्यादि लोगों ने हस्ताक्षर बनाये हैं।

शिकायत कर्ताओं ने बताया है की रोजगार सेवक के घर में प्रधानी और सरकारी खाद्यान की दूकान संचालित है इसलिए उनके द्वारा की जा रही मनमानी पूरी तरह निरंकुश है भ्रष्टाचार करके उन्होंने काफी धन संग्रह कर लिया है जिससे वो सभी पर अपनी धाक जमाते हुए भ्रष्टाचार का पोषण कर रहे हैं।


लोगों ने रोजगार सेवक द्वारा की गयी अनियमितता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियामों के तहत कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे