Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर कोतवाली का पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण, कड़ी कार्यवाही के दिये निर्देश

गोंडा: पुलिस अधीक्षक गोंडा संतोष कुमार मिश्रा ने थाना कोतवाली मनकापुर का वार्षिक निरीक्षण किया। वार्षिक निरीक्षण से पूर्व पुलिस अधीक्षक ने गार्द की सलामी प्राप्त की। पुलिस अधीक्षक ने अपने निरीक्षण के दौरान थाना परिसर,थाना कार्यालय,आरक्षी आवास,महिला हेल्प डेस्क,कंप्यूटर कक्ष/आइजीआरएस कक्ष,विवेचना   कक्ष,शस्त्रागार,निर्माणाधीन आरक्षी आवास आदि का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान  थाना परिसर को साफ सुथरा रखने, कार्यालय में सफाई के साथ रिकार्डो का अद्यतन रखने, भोजनालय में पोषण युक्त भोजन तैयार करने, शस्त्रागार में शस्त्रों को नियमित साफ-सफाई करने, निर्माणाधीन आरक्षी आवास के ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण सामग्री के साथ उच्च मापदंडों को पूरा करते हेतु निर्मित करने का निर्देश देने के साथ मिशन शक्ति कक्ष/महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मी को आने वाली महिला फरियादियों की समस्या को सहानुभूति पूर्वक सुनकर उनका तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। 


पुलिस अधीक्षक ने 
थाने पर नियुक्त आरक्षियों की बीट बुक चेक की, HS की निगरानी,बैंकों व प्रतिष्ठानों की सुरक्षा साथ ही सभी महिला आरक्षियों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर अपराध पीड़ित महिलाओं से वार्ता करने व महिलाओं/बालिकाओं को नारी सुरक्षा,सम्मान व स्वावलंबन के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। तदोपरांत पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के समस्त उपनिरीक्षक गण /कर्मचारी गण के साथ आईजीआरएस के संबंध में मीटिंग की तथा निर्देशित किया कि प्रत्येक आईजीआरएस/ शिकायती प्रार्थना पत्रों को स्वयं मौके पर जाकर आवेदक की संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए गुणवत्तापूर्ण व समय बद्ध निस्तारण करने, समस्त उपनिरीक्षक गण को लंबित विवेचनाओं को भी गुण दोष के आधार पर निस्तारण व वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गए।

 पुलिस अधीक्षक ने ग्राम प्रहरियों से संवाद स्थापित कर उनका कुशलक्षेम पूछने के पश्चात ग्रामीण क्षेत्र की प्रत्येक अपराधिक सूचना को प्रभारी निरीक्षक से साझा करते हुए अपने कर्तव्यों का सही से निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने थाना मनकापुर में तैनात समस्त पुलिसकर्मियों से लगन व निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने व अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने मिशन शक्ति अभियान के तहत सराहनीय कार्य  करने वाली 3 महिला आरक्षी सुषमा,रोशनी त्रिवेदी व किरण मौर्य में प्रत्येक को ₹500 ,कानून एवं  सुरक्षा  व्यवस्था के दृष्टिगत सराहनीय कार्य करने वाले हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह को ₹1000, आरक्षी समरजीत, राजेश्वर व महिला आरक्षी पूनम रावत में  प्रत्येक को ₹500 व बेहतर शारीरिक दक्षता के लिए आरक्षी राम जी शुक्ला को ₹500 के पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे