Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:बिना मोटर,बिना पम्पिंगसेट के बोरिंगों व नल से अपने आप निकल रहा पानी, देखिये वीडियो

इमरान अहमद

गोण्डा:बीते दिनों लगातार आसमान से आफ़त बनकर बरस रही बारिश से जहाँ जन जीवन बेहाल हो गया है।तो वहीं इस मूसलाधार बारिश ने कई इलाकों में तबाही मचा रखी है। 

वीडियो
लगातार हुई बारिश से कहीं पेड़ गिर गए तो कहीं सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी। भारी बरसात के चलते खेतों,खलिहानों में पानी भर आया है।आलम यह है की कुछ इलाकों में जलस्तर बढ़ने के कारण पानी के लेयर ऊपर आने से बोरिंगों व नलों से अपने-आप पानी निकलने लगा है।

महेवा नानकार के नल का वीडियो
कुछ ऐसा ही मामला मनकापुर के मछली गाँव क्षेत्र में देखने को मिला जहां खेतों में लगे करीब आधा दर्जन बोरिंगों व आंगन व दरवाजे पर लगे नलों से अपने-आप पानी निकल रहा है।लोगों की मानें तो बोरिंग व चापाकल से खुद बखुद पानी निकलने का सिलसिला लगातार जारी है।बिना किसी उपकरण की मदद से निकल रहे पानी ने इलाके के लोगों में कौतूहल का विषय बन गया है। 
वीडियो

ग्रामीणों ने अपने आप बोरिंगों व नालों से निकल रहे पानी को बंद करने का प्रयास भी किया गया,लेकिन पानी निकलने का प्रेशर अधिक होने के कारण इसे बंद नहीं किया जा सका।यहीं नहीं भारी बरसात होने से जल स्तर ऊपर आ आने से मनकापुर क्षेत्र में बने कई बेसमेंटों में पानी भर आया है। जिसे लोग मोटर की सहायता से निकालने की कोशिश तो कर रहें हैं मगर थोड़ी ही देर बाद दोबारा पानी फ़िर भर आता है।माना जा रहा की समुंद्र का लेवल ऊपर आ जाने के कारण ऐसि स्थिति उत्पन्न हो रही है


क्या कहते हैं विशेषज्ञ 

भूविज्ञान विभाग गोण्डा के रविकांत ने दूरभाष पर बताया कि अत्यधिक बारिस होने से नदी या तालाब के आसपास ऐसा होना सामान्य है। इससे किसी भी प्रकार के प्राकृतिक आपदा जैसी कोई शंका नही है।जलस्तर कम होने के साथ स्वतः जल निकलना बंद हो जाएगा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे