Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा के इटियाथोक में साधु के ऊपर जानलेवा हमला से अयोध्या के संतों ने जताए व्यापक आक्रोश

वासुदेव यादव

अयोध्या। भाजपा सरकार में आये दिन साधु संतों पर जानलेवा हमला होने से अयोध्या के संत महंत आक्रोशित हो उठे हैं। इस संदर्भ में सिद्दपीठ करतलिया मंदिर आश्रम मंदिर के महंत राम दास जी महाराज ने प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा कि भाजपा के राम राज सरकार में साधु संतों के ऊपर आए दिन जानलेवा हमला हो रहा है।

  

उन्होंने कहा कि यह सरकार रामराज की बात करती है। इस सरकार में साधु संत धार्मिक धरोहर मठ मंदिर सुरक्षित नहीं रह गए हैं। उन्होंने गोंडा जिला के तिर्रे मनोरमा मंदिर इटियाथोक के महंत सीताराम दास और पुजारी सम्राट दास के ऊपर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है।

  

महंत रामदास ने कहा कि यह सरकार की लापरवाही का नतीजा है। अभी इलाहाबाद में महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हत्या हुई है। उसके बाद इटियाथोक में संत महंत पर हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि अभियुक्त के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। जबकि संत समिति के महामंत्री पवन दास शास्त्री ने आक्रोश जताते हुए कहा कि साधु संत मठ मंदिर की सुरक्षा बहुत ही जरूरी है। 


सरकार से मांग है कि  अभियुक्तो के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए, ताकि इस घटना की पुनरावृति न हो सके। भारत प्रसिद्ध कथावाचक स्वामी दिलीप दास त्यागी ने कहा कि यह सरकार फर्जी तौर से रामराज की बात कहती है। इस सरकार में साधु संतों का जीना दुश्वार हो गया है। 


आए दिन हमला व मारपीट के साथ ही मठ मंदिर कब्जे दारी की बाढ़ आ गई। इटियाथोक क्षेत्र में महंत सीतारामदास और पुजारी सम्राटदास के ऊपर हुआ जानलेवा हमला इसका जीता जागता सबूत है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग किया है कि सभी शातिर अभियुक्तों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्जकर जेल भेजा जाए और अभियुक्तों को फांसी की सजा हो।

 

 इस दौरान कहा गया कि यदि इसी तरह साधु संत पर हमला होते रहे और मठ मंदिर कब्ज़ा होते रहे तो साधु संत और सनातन धर्म का नामो निशान मिट जाएगा। यूपी में धर्म के नाम पर भाजपा ने सत्ता हासिल की है लेकिन हिंदू धर्म और साधु संत मठ मंदिर की सुरक्षा इस सरकार से नहीं हो पा रही है।


 सभो संतो ने एक स्वर में कहा है कि यदि सख्त कार्यवाही नहीं हुई तो हम लोग चुप बैठने वाले नहीं हैं। हम सब अब लोकतांत्रिक ढंग से अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे