Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:सपा कहने में नहीं बल्कि करने में रखती है विश्वास:सुषमा पाल

शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक भ्रमण कर सपा नेत्री ने मां के दरबार में टेका मत्था

बबुरहा में रामलीला के मंचन को देख कलाकारों के अभिनय की किया प्रशंसा

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। नवरात्रि के पावन पर्व पर शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक सजे मां के पंडालों व हो रहे विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के चलते माहौल भक्तिमय बना हुआ है। 


जहां पर मंगलवार को सदर विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क करते हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य व सपा नेत्री सुषमा पाल ने शहर व  ग्रामीण अंचल के माता के दरबार में पहुंच कर माथा टेका।


 इसी क्रम मंगलवार को भी रात्रि भ्रमण के दौरान नगर के अष्टभुजा नगर सगरा पहुंची सपा नेत्री ने मां के दरबार में विध विधान से पूजन-अर्चन किया। 


वहीं सदर क्षेत्र के बबुरहा गांव पहुंची सपा नेत्री सुषमा पाल ने मां के दरबार मत्था  टेकने के साथ ही यहां पर ग्रामीणों के सहयोग से हो रहे रामलीला के मंचन का राम और लक्ष्मण की आरती के साथ शुभारंभ किया।


कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि पहुंची सपा नेत्री ने रामलीला के मंचन को देख कलाकारों के अभिनय की प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि माता रानी की कृपा रही तो अगले वर्ष यह कार्यक्रम और भव्य रुप से कराया जाएगा।

उक्त कार्यक्रम में मेरी तरफ से भरपूर सहयोग रहेगा। उन्होंने ने कहा कि समाजवादी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो कहने में नहीं बल्कि करने में विश्वास रखती।


रामलीला में मंगलवार को पंचवटी, सूर्पनखा, रावण दरबार और सीता हरण की लीला का मंचन हुआ। पंचवटी से प्रारंभ मंचन में सूर्पनखा का राम लक्ष्मण के प्रति सम्मोहन उसकी नाक कटने का कारण बना। 


सीता जी का हिरन के प्रति लगाव एवं लक्ष्मण रेखा पार कर रावण को भिक्षा देना उनके हरण का कारण बना। सूर्पनखा के प्रपंच के कारण ही भगवान श्रीराम ने खर-दूषण का वध किया और रावण ने मारीच के साथ मिलकर स्वयं साधु वेश धारण कर सीता हरण किया। 


इस मौके पर सपा नेता मनीष पाल, मीडिया प्रभारी वकार अहमद, राजकुमार गुप्ता, अनुज मिश्रा के साथ ही भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे